Move to Jagran APP

MI vs SRH: हार्दिक पांड्या की कप्‍तानी से झल्‍लाए 'पठान', मुंबई इंडियंस के कप्‍तान को जमकर लगाई लताड़

भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान को हार्दिक पांड्या की कप्‍तानी बिलकुल रास नहीं आई। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में हार्दिक पांड्या की कप्‍तानी फैसलों पर पठान ने जमकर भड़ास निकाली। इरफान पठान ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर हार्दिक पांड्या की कप्‍तानी के बारे में सिलसिलेवार ट्वीट किए। मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2024 में लगातार दूसरी शिकस्‍त मिली।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Published: Thu, 28 Mar 2024 12:49 PM (IST)Updated: Thu, 28 Mar 2024 12:49 PM (IST)
MI vs SRH: हार्दिक पांड्या की कप्‍तानी से झल्‍लाए 'पठान', मुंबई इंडियंस के कप्‍तान को जमकर लगाई लताड़
हार्दिक पांड्या की कप्‍तानी से नाखुश इरफान पठान

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने हार्दिक पांड्या की कप्‍तानी पर जमकर भड़ास निकाली है। मुंबई इंडियंस की कप्‍तानी करते हुए हार्दिक पांड्या के फैसले इरफान पठान को बिलकुल रास नहीं आए। पूर्व ऑलराउंडर ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर सिलसिलेवार ट्वीट करके हार्दिक पांड्या की आलोचना की।

loksabha election banner

बता दें कि हैदराबाद में बुधवार को आईपीएल 2024 के आठवें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस को 31 रन से मात दी। यह मुकाबला रिकॉर्ड्स के नजरिये से ऐतिहासिक बन गया। सनराइजर्स हैदराबाद ने बुधवार को आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्‍कोर खड़ा किया। ऑरेंज आर्मी ने अपने बैटर्स के तूफानी प्रदर्शन की बदौलत 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 277 रन बनाए।

इरफान पठान हुए आगबबूला

मुंबई इंडियंस की फील्डिंग के समय हार्दिक पांड्या के गेंदबाजी बदलाव के फैसले से इरफान पठान नाखुश दिखे। उन्‍होंने ट्वीट किया, ''कम से कम यही कहा जा सकता है कि हार्दिक पांड्या की कप्‍तानी बेहद साधारण रही है। जब सामने वाली टीम आक्रमण कर रही है तब बुमराह को लंबे समय तक गेंदबाजी से दूर रखना मेरी समझ के बाहर है।''

फिर बैटिंग पर फोड़ा गुस्‍सा

हैदराबाद द्वारा मिले 278 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस के बल्‍लेबाजों ने भी तगड़ा पलटवार किया। हालांकि, बैटिंग में भी कमजोर कड़ी कोई साबित हुआ तो वो रहे कप्‍तान हार्दिक पांड्या। हार्दिक पांड्या 20 गेंदों में एक चौके और एक छक्‍के की मदद से 24 रन बना सके। वह जयदेव उनादकट की गेंद पर विकेटकीपर क्‍लासेन को कैच थमाकर पवेलियन लौट गए।

यह भी पढ़ें: 'हां गलती हो गई...' हार के बाद हार्दिक पांड्या ने माना प्लान में हुई चूक, Rohit Sharma के लिए कही यह बात

इरफान पठान को हार्दिक पांड्या की बैटिंग पर भी गुस्‍सा आया, जिसे उन्‍होंने जाहिर करने से गुरेज नहीं किया। पठान ने एक और ट्वीट किया, ''अगर पूरी टीम 200 के स्‍ट्राइक रेट से खेल रही है तो कप्‍तान 120 के स्‍ट्राइक रेट के साथ बैटिंग नहीं कर सकता है।''

मुंबई का बुरा हाल

बता दें कि हार्दिक पांड्या के खराब फैसलों का खामियाजा पूरी टीम को भुगतना पड़ा। मुंबई इंडियंस को टूर्नामेंट में लगातार दूसरी शिकस्‍त का सामना करना पड़ा। हार्दिक पांड्या के नेतृत्‍व वाली मुंबई इंडियंस खराब प्रदर्शन के कारण आईपीएल 2024 की प्‍वाइंट्स टेबल में 9वें स्‍थान पर लुढ़क गई है।

वैसे भी हार्दिक पांड्या को कप्‍तान बनाए जाने के बाद से मुंबई इंडियंस में सबकुछ सही नहीं चल रहा है। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि मुंबई इंडियंस की टीम दो धड़ो (रोहित और हार्दिक) में बट गई है। अब देखना होगा कि मुंबई की पलटन अपने अगले मैच में दमदार वापसी कर पाती है कि नहीं। मुंबई को अपना अगला मैच सोमवार को राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ खेलना है।

यह भी पढ़ें: 2 महा रिकॉर्ड्स के साथ ऐतिहासिक बना हैदराबाद-मुंबई मुकाबला, दुनिया का सबसे बड़ा कीर्तिमान हुआ ध्‍वस्‍त


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.