कोलकाता। फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स को हराते ही आईपीएल 6 का खिताब पहली बार जीतते ही मुंबई इंडियंस की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। पूरी टीम स्टेडियम में घूम-घूमकर जीत का जश्न मना रही थी। इसी बीच एक मौका ऐसा आया जब बीसीसीआई अध्यक्ष एन श्रीनिवासन मुंबई इंडियंस को ट्रॉफी देने आए और सचिन के आगे आते ही वे धीरे से खिसक गए।

पढ़ें : मुंबई के आगे धौनी धुरंधर कैसे हुए पस्त

दरअसल, यह पूरा वाकया कुछ यूं हुआ। श्रीनिवासन मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा को ट्रॉफी दे रहे थे। उनके पीछे मुंबई की पूरी टीम खड़ी थी। रोहित शर्मा ने ट्रॉफी लेने के लिए रिकी पोंटिंग को भी बुलाया। इसी बीच श्रीनिवासन के पीछे खड़े हरभजन सिंह को आईपीएल से संन्यास ले चुके सचिन तेंदुलकर की याद आई। वे सचिन को ढूंढ़ने लगे। सचिन वहीं खिलाड़ियों के बीच खड़े थे।

पढ़ें : सचिन तेंदुलकर ने जीत मिलते ही आईपीएल को कहा अलविदा

इसके बाद भज्जी ने सचिन का हाथ पकड़कर ट्रॉफी लेने के लिए खींचा। सचिन ने उन्हें मना किया, लेकिन वे रुक नहीं पाए। भज्जी ने उन्हें खींच लिया। जैसे ही सचिन आगे आते गए, श्रीनिवासन धीरे-धीरे खिसकते गए और सचिन जब ट्रॉफी के पास पहुंचे, तबतक श्रीनिवासन वहां से जा चुके थे। बहरहाल, मुंबई इंडियंस पर श्रीनिवासन के जाने का कोई असर नहीं पड़ा और फिर सचिन के हाथों में आईपीएल 6 की ट्रॉफी थमाई गई।

इस जीत से सचिन तेंदुलकर काफी उत्साहित दिखे। मुंबई के जीतते ही उन्होंने आईपीएल को अलविदा कह दिया। उन्होंने अपनी टीम के सभी खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की। उस दौरान उनके साथ उनकी पत्‍‌नी अंजलि भी मौजूद थीं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप