Move to Jagran APP

Zaheer Khan ने T20 World Cup 2024 के लिए चुना टीम इंडिया का स्क्वॉड, एक ओवर में 5 छक्के खाने वाले बॉलर को दी जगह; सैमसन-राहुल बाहर

जहीर खान ने वेस्टइंडीज और अमेरिका की धरती पर होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का चुनाव किया है। जहीर ने अपनी टीम में विराट कोहली को जगह दी है। हालांकि पूर्व गेंदबाज ने ईशान किशन संजू सैमसन को शामिल नहीं किया है। वहीं श्रेयस अय्यर भी जहीर की टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे हैं।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Published: Sat, 27 Apr 2024 06:11 PM (IST)Updated: Sat, 27 Apr 2024 06:11 PM (IST)
जहीर खान ने चुनी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी-20 वर्ल्ड कप 2024 की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। एक जून से वेस्टइंडीज और अमेरिका की धरती पर फटाफट क्रिकेट के महासंग्राम का आगाज होना है। इस मेगा इवेंट के लिए भारतीय टीम का चयन जल्द ही होना है। इस बीच, भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने विश्व कप के लिए टीम इंडिया का 16 सदस्यीय स्क्वॉड चुना है। जहीर ने अपनी टीम में कुछ चौंकाने वाले नामों को भी शामिल किया है।

loksabha election banner

जहीर ने चुनी अपनी टीम

जहीर खान ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत करते हुए वर्ल्ड कप के लिए अपनी 16 सदस्यीय टीम का चुनाव किया है। जहीर के अनुसार, बतौर ओपनर यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल में से वह किसी एक को ही अपनी टीम में रखेंगे। जहीर की टीम में रोहित शर्मा पारी का आगाज करते हुए नजर आएंगे। नंबर तीन की पोजीशन के लिए जहीर ने विराट कोहली पर भरोसा दिखाया है।

यह भी पढ़ेंT20 WC 2024 के प्लेऑफ में कदम रखेंगी ये चार टीमें, Yuvraj Singh ने कर दी है बड़ी भविष्यवाणी

शिवम दुबे को दी जगह

नंबर चार के लिए जहीर ने सूर्यकुमार यादव पर दांव खेला है। वहीं, पांचवीं पोजीशन के लिए भारत के पूर्व तेज गेंदबाज ने रिंकू सिंह पर भरोसा दिखाया है। जहीर ने अपनी टीम में शिवम दुबे को भी शामिल किया है। दुबे का प्रदर्शन आईपीएल 2024 में शानदार रहा है। ऑलराउंडर के तौर पर जहीर ने हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा को टीम में शामिल किया है।

कीपर के लिए पंत इकलौती पसंद

जहीर खान ने विकेटकीपर के तौर पर सिर्फ ऋषभ पंत को अपनी टीम में शामिल किया है। जहीर ने संजू सैमसन, केएल राहुल और ईशान किशन को पूरी तरह से इग्नोर किया है। जहीर के मुताबिक वह एक कीपर का ऑप्शन रखने से बेहतर टीम में एक तेज गेंदबाज को रखना पसंद करेंगे।

यश दयाल को किया शामिल

जहीर ने हर किसी को चौंकाते हुए अपनी टीम में यश दयाल को शामिल किया है। यश को पिछले सीजन आईपीएल में रिंकू सिंह ने एक ही ओवर में पांच छक्के जमाए थे। फास्ट बॉलर के तौर पर बुमराह, सिराज, यश और अर्शदीप को टीम में शामिल किया है। स्पिन विभाग में पूर्व तेज गेंदबाज ने युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को टीम में जगह दी है।

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए जहीर खान की टीम- रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल/शुभमन गिल, विराट कोली, सूर्यकुमार यादव, रिंकू सिंह, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह, यश दयाल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.