Move to Jagran APP

RR vs RCB: Virat Kohli के बल्ले से निकली एक और 'रॉयल' पारी, ठोका IPL 2024 का पहला शतक; राजस्थान के बॉलिंग अटैक की उड़ाई धज्जियां

आईपीएल 2024 के 19वें मैच में विराट कोहली ने बल्ले से जमकर कोहराम मचाया। कोहली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए इस सीजन का पहला शतक ठोका। कोहली ने राजस्थान रॉयल्स के बॉलर्स की जमकर खबर ली और 113 रन की यादगार पारी खेली। कोहली ने अपनी इस पारी के दौरान 12 चौके और 4 गगनचुंबी छक्के जमाए। फाफ के साथ मिलकर कोहली ने शतकीय साझेदारी भी जमाई।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Published: Sat, 06 Apr 2024 09:23 PM (IST)Updated: Sat, 06 Apr 2024 09:23 PM (IST)
Virat Kohli Century: विराट कोहली ने ठोका जोरदार शतक।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। RR vs RCB IPL 2024: विराट कोहली (Virat Kohli Century) ने राजस्थान रॉयल्स के घर में घुसकर जमकर तबाही मचाई है। विराट ने सवाई मानसिंह स्टेडियम में जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए आईपीएल 2024 का पहला शतक ठोक डाला है। कोहली ने राजस्थान के गेंदबाजों की जमकर खबर ली और शानदार बल्लेबाजी करते हुए 67 गेंदों पर अपने आईपीएल करियर का आठवां शतक जमाया।

कोहली के बल्ले से निकला शतक

विराट कोहली ने अपनी पारी का आगाज धमाकेदार अंदाज में किया। कोहली ने दूसरे ओवर में नांद्रे बर्गर के खिलाफ दो चौके जमाते हुए अपने हाथ खोले। इसके बाद विराट ने ट्रेंट बोल्ट और आवेश खान को भी नहीं बख्शा और एक से बढ़कर एक खूबसूरत शॉट्स लगाए। कोहली ने पारी के 11वें ओवर में रियान पराग की गेंद पर जोरदार सिक्स लगाते हुए इस सीजन की अपनी तीसरी फिफ्टी 39 गेंदों पर पूरी की।

यह भी पढ़ेंIPL 2024: RCB के खिलाफ RR ने क्यों पहली Pink Jersey, वजह जानकर आप भी करेंगे सैल्यूट

फिफ्टी पूरी करने के बाद विराट के बल्ले ने रफ्तार पकड़ी और उन्होंने राजस्थान के गेंदबाजों की जमकर खबर ली। विराट 72 गेंदों पर 113 रन बनाकर नाबाद रहे और उन्होंने इस पारी के दौरान 12 चौके और 4 गगनचुंबी छक्के जमाए। कोहली के आगे राजस्थान के गेंदबाज पूरी तरह से बेबस नजर आए।

धवन का रिकॉर्ड चकनाचूर

विराट कोहली राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। कोहली ने 62 रन बनाते ही इस मामले में शिखर धवन को पीछे छोड़ा। इससे पहले यह रिकॉर्ड गब्बर के नाम था, जिन्होंने राजस्थान के खिलाफ 679 रन जमाए हैं। वहीं, इस लिस्ट में धवन के बाद एबी डिविलियर्स का नाम दर्ज है, जिनके बल्ले से 652 रन निकले हैं। कोहली ने दोनों ही दिग्गज बल्लेबाजों को पीछे छोड़ दिया है।

फाफ के साथ जमाई शतकीय साझेदारी

विराट कोहली को अपने सलामी जोड़ीदार फाफ डू प्लेसी का भी भरपूर साथ मिला। फाफ ने शुरुआत धीमे अंदाज में की, लेकिन क्रीज पर सेट होने के बाद डू प्लेसी ने राजस्थान के गेंदबाजों को जमकर निशाने पर लिया। फाफ ने ट्रेंट बोल्ट के एक ही ओवर में दो गगनचुंबी छक्के जमाए। कोहली और फाफ ने पहले विकेट के लिए 125 रन साझेदारी जमाई, जो इस सीजन की किसी भी विकेट के लिए की गई सबसे बड़ी पार्टनरशिप भी है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.