Move to Jagran APP

'विराट कोहली को फिर बनाओ कप्तान', RCB की लगातार 5 जीत के बाद क्यों उठी ये डिमांड

विराट कोहली ने साल 2013 में आरसीबी की कप्तानी संभाली थी। वह 2021 तक टीम के कप्तान रहे और फिर उन्होंने टीम की कप्तानी छोड़ दी। 2022 में टीम ने डू प्लेसी को साइन किया और उन्हें कप्तान बनाया। उनकी कप्तानी मे भी टीम ने कुछ खास खेल दिखाया नहीं है जिसके बाद भारत के पूर्व क्रिकेटर ने कोहली को दोबारा कप्तान बनाने की मांग कर डाली है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Published: Mon, 13 May 2024 09:10 PM (IST)Updated: Mon, 13 May 2024 09:10 PM (IST)
विराट कोहली को दोबारा आरसीबी का कप्तान बनाने की उठी मांग।

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। फाफ डू प्लेसी की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने आईपीएल-2024 में अपने पिछले पांच मैच जीतकर शानदार वापसी की है। इसी के साथ ये टीम प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है। इस टीम ने रविवार को ही दिल्ली कैपिटल्स को मात दी। टीम ने जीत का पंच मारा इसके बाद आरसीबी को लेकर एक पूर्व क्रिकेटर ने अलग डिमांड कर डाली है। ये हैं भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह जो चाहते हैं कि आरसीबी मैनेजमेंट दोबारा कोहली को कप्तान बनाए।

कोहली ने साल 2013 में आरसीबी की कप्तानी संभाली थी। वह 2021 तक टीम के कप्तान रहे और फिर उन्होंने टीम की कप्तानी छोड़ दी। 2022 में टीम ने डू प्लेसी को साइन किया और उन्हें कप्तान बनाया।

ये भी पढ़ें- PAK vs IRE: Shaheen Afridi के साथ फैन ने की बदसूलकी, फिर मैदान पर जमकर हुआ हाई वोल्टेज ड्रॉमा- VIDEO

कोहली को बनाना चाहिए कप्तान

हरभजन सिंह ने स्टार स्पोर्ट्स प्रेस रूम में कहा, "अगर आरसीबी क्वालिफाई नहीं करती है तो उन्हें किसी भारतीय खिलाड़ी की तरफ देखना चाहिए। क्यों न विराट कोहली को दोबारा कप्तान बना दिया जाए? एमएस धोनी का चेन्नई सुपर किंग्स पर काफी प्रभाव है। विराट कोहली एक शानदार लीडर हैं। कोहली जानते हैं कि टीम को किस तरह की क्रिकेट खेलने की जरूरत है।"

उन्होंने कहा, "अब ये टीम काफी एग्रेशन के साथ खेल रही है। ये विराट कोहली लेकर आए हैं। मैं विराट कोहली को दोबारा टीम की कप्तानी करते हुए देखना चाहता हूं।"

शानदार फॉर्म में कोहली

कोहली इस सीजन आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में पहले नंबर पर हैं। उन्होंने इस सीजन अभी तक 13 मैच खेले हैं और 661 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से पांच अर्धशतक और एक शतक निकला है। कोहली का औसत इस साल 66.10 और स्ट्राइक रेट 155.16 का रहा है। इस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में कोहली के आस-पास कोई नहीं है। दूसरे नंबर पर ऋतुराज गायकवाड़ हैं जिनके 13 मैचों में 583 रन हैं।

ये भी पढ़ें- क्रिकेट में कैसे निकाला जाता है नेट रनरेट, जिसको लेकर IPL 2024 में फंसेगा पेंच; आसान भाषा में समझिए पूरा फॉर्मूला


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.