Move to Jagran APP

KKR vs RCB Pitch Report: ईडन गार्डन्स में रहता है बल्लेबाजों का बोलबाला, स्पिनर्स की फिरकी करती है कमाल

IPL 2023 KKR vs RCB Pitch Report Eden Garden Stadium Kolkata आईपीएल 2023 के 9वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की भिड़ंत कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ होगी। ईडन गार्डन्स के मैदान पर यह ब्लॉकबस्टर मुकाबला खेला जाएगा। कोलकाता के इस मैदान पर जमकर रन बरसते हैं।

By Jagran NewsEdited By: Shubham MishraPublished: Thu, 06 Apr 2023 08:00 AM (IST)Updated: Thu, 06 Apr 2023 04:57 PM (IST)
KKR vs RCB Pitch Report: ईडन गार्डन्स में रहता है बल्लेबाजों का बोलबाला, स्पिनर्स की फिरकी करती है कमाल
IPL 2023 KKR vs RCB Match 9 Pitch Report

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्कKKR vs RCB Pitch Report IPL 2023: आईपीएल 2023 के 9वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की भिड़ंत कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ होगी। आरसीबी ने टूर्नामेंट का आगाज धमाकेदार जीत के साथ किया है, तो केकेआर को पहले मैच में हार का मुंह देखना पड़ा था।

loksabha election banner

कोलकाता की टीम तीन साल के लंबे इंतजार के बाद पहली बार अपने होम ग्राउंड पर उतरेगी। ईडन गार्डन्स के मैदान पर कप्तान नीतीश राणा टीम को पहली जीत का स्वाद चखाना चाहेंगे। वहीं, फाफ डुप्लेसी की अगुवाई वाली बैंगलोर की टीम अपनी शानदार फॉर्म को दूसरे मैच में भी बरकरार रखना चाहेगी।

ईडन गार्डन्स में बल्लेबाजों की फुल मौज

ईडन गार्डन्स के मैदान पर बल्लेबाजों की फुल मौज होती है। कोलकाता के इस ग्राउंड पर जमकर चौके-छक्कों की बरसात होती है। ईडन गार्डन्स मैदान पर बॉल बल्ले पर काफी अच्छे से आती है और आउट फील्ड भी काफी तेज रहती है। हालांकि, स्पिनर्स की फिरकी भी इस ग्राउंड पर खूब चलती है।

क्या कहते हैं ईडन गार्डन्स के आंकड़े

ईडन गार्डन्स के मैदान पर अबतक कुल 12 टी-20 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 5 में जीत पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को मिली है। वहीं, चेज करने वाली टीम ने 7 मैचों में मैदान मारा है। आईपीएल में इस मैदान पर कुल 77 मैच खेले गए हैं, जिसमें से 45 मैचों में पहले बैटिंग करने वाली टीम ने जीत का स्वाद चखा है, तो 31 मैचों में जीत चेज करने वाली टीम को मिली है। पहली पारी में एवरेज स्कोर इस मैदान पर 155 का रहता है, जबकि दूसरी इनिंग में औसत स्कोर 137 का है।

यहां पढ़ें मैच की लाइव कवरेज- RCB vs KKR Live Score


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.