Move to Jagran APP

Akash Madhwal को Rohit Sharma ने दिया था गुरुमंत्र, रातों-रात IPL सुपरस्टार बने ऋषभ पंत के पड़ोसी

मधवाल ने लखनऊ के खिलाफ अपने आईपीएल करियर का बेस्ट प्रदर्शन किया। उत्तराखंड के रहने वाले आकाश मधवाल का घर ऋषभ पंत के सामने है। मुंबई से जुड़ने के बाद रोहित शर्मा मधवाल को सलाह देते रहते थे।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Thu, 25 May 2023 09:45 PM (IST)Updated: Thu, 25 May 2023 09:45 PM (IST)
आकाश मधवाल ने आईपीएल में लिए 5 विकेट। फोटो- एपी

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। मुंबई इंडियंस के धाकड़ गेंदबाज आकाश मधवाल का नाम आज क्रिकेट जगत में हर कोई ले रहा है। हो भी क्यों ना। आईपीएल 2023 के एलिमिनेटर मैच में 3.3 ओवर में 5 रन देकर 5 विकेट चटकाए। मधवाल के इस दमदार प्रदर्शन से रिकॉर्ड बुक में ना सिर्फ उथल-पुथल हुई, बल्कि मुंबई को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

आकाश मधवाल ने लखनऊ के खिलाफ अपने आईपीएल करियर का बेस्ट प्रदर्शन किया। इस तेज गेंदबाज ने अपनी घातक गेंदबाजी के दम पर लखनऊ सुपरजायंट्स को 81 रन से मात दी। उत्तराखंड के रहने वाले आकाश मधवाल का घर ऋषभ पंत के सामने है। मधवाल ने पिता को खोने के बाद इंजीनियरिंग की पढ़ाई की और नौकरी भी की, लेकिन क्रिकेटर बनने का सपना उन्हें परेशान करता रहा। बाद में नौकरी छोड़ उन्होंने क्रिकेट की प्रैक्टिस शुरू की।

रोहित ने दी थी बिंदास बॉलिंग करने की सलाह

द इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए उत्तराखंड रणजी टीम के कोच मनीष झा ने कहा कि SRH के खिलाफ मैच के बाद आकाश सिर्फ रोहित शर्मा की ही बात करता था कि कैसे रोहित ने पिछले दो महीने में उसकी मदद की थी। उन्होंने बताया कि मुंबई के कैंप से जुड़ने के बाद आकाश को रोहित शर्मा के रूप में एक बड़ा भाई मिला। जिसने ना सिर्फ उसे कूल रहने में मदद साथ ही यह सलाह भी दी कि "तू बिंदास बॉलिंग कर।"

ऋषभ पंत के पड़ोसी हैं आकाश मधवाल

आकाश सिंह को शुरुआती प्रशिक्षण देने के वाले अवतार सिंह ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि आकाश का रुड़की के ढंडेरा में है। वह ऋषभ पंत के पड़ोसी हैं। बता दें कि ऋषभ के दिल्ली आने से पहले अवतार सिंह ने पंत को भी ट्रेनिंग दी थी। मुंबई इंडियंस शुक्रवार को गुजरात के खिलाफ आकाश से ऐसे ही बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.