Move to Jagran APP

Kuldeep Yadav ने अपनी घातक गेंद से तोड़ डाला स्‍टंप, बल्‍लेबाज रह गया हक्‍का-बक्‍का; बार-बार देखने का मन करेगा Video

दिल्‍ली कैपिटल्‍स के चाइनामैन कुलदीप यादव ने लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया और प्‍लेयर ऑफ द मैच बने। हालांकि कुलदीप यादव की एक गेंद इंटरनेट पर सनसनी मचा रही है। बाएं हाथ के रिस्‍ट स्पिनर ने तेज गेंद पर निकोलस पूरन को क्‍लीन बोल्‍ड किया जिसमें स्‍टंप ही टूट गया। कुलदीप की इस गेंद का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Published: Sat, 13 Apr 2024 12:27 PM (IST)Updated: Sat, 13 Apr 2024 12:27 PM (IST)
कुलदीप यादव ने निकोलस पूरन को क्‍लीन बोल्‍ड किया

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। दिल्‍ली कैपिटल्‍स के चाइनामैन कुलदीप यादव ने शुक्रवार को लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ घातक गेंदबाजी करके प्‍लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीता। कुलदीप यादव ने लखनऊ के खिलाफ 4 ओवर में 20 रन देकर तीन विकेट झटके।

loksabha election banner

कुलदीप यादव को पंत ने 8वें ओवर में गेंदबाजी की जिम्‍मेदारी सौंपी और चाइनामैन ने तीसरी गेंद पर अपना जादू बिखेरा। बाएं हाथ के रिस्‍ट स्पिनर ने मार्कस स्‍टोइनिस को शर्मा के हाथों कैच आउट कराया। यहां से कुलदीप की फिरकी का करिश्‍मा शुरू किया। उन्‍होंने आते ही निकोलस पूरन को क्‍लीन बोल्‍ड करके सनसनी मचा दी।

यह भी पढ़ें: कौन है दिल्‍ली कैपिटल्‍स की युवा सनसनी Jake Fraser McGurk? T20 में लंबे-लंबे छक्‍के जड़ने के लिए हैं मशहूर

कुलदीप ने तोड़ा स्‍टंप

कुलदीप यादव ने तेज गेंद फेंकी, जिस पर निकोलस पूरन फ्रंटफुट ड्राइव करने गए, लेकिन गेंद हल्‍की सी स्पिन हुई और उनके बल्‍ले व पैड के बीच से निकलकर स्‍टंप पर जाकर लगी। यह विकेट ज्‍यादा खास इसलिए बन गया क्‍योंकि कुलदीप यादव की गेंद पर स्‍टंप टूट गया।

आमतौर, पर देखने को मिलता है कि तेज गेंदबाज की गेंद पर स्‍टंप टूटता है, लेकिन यहां बिलकुल दुर्लभ नजारा देखने को मिला। कुलदीप यादव की निकोलस पूरन को बोल्‍ड करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है। कुलदीप यादव ने लखनऊ के कप्‍तान केएल राहुल को अपना तीसरा शिकार बनाया, जिनका कैच दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान ऋषभ पंत ने लपका।

दिल्‍ली की दूसरी जीत

कुलदीप यादव और फिर जैक फ्रेजर मैकगर्क (55) के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने सीजन की अपनी दूसरी जीत दर्ज की। इकाना स्‍टेडियम पर खेले गए मुकाबले में लखनऊ सुपरजायंट्स ने पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 167 रन बनाए। जवाब में दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने 18.1 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया।

दिल्‍ली ने लीग में दूसरी जीत दर्ज करके प्‍वाइंट्स टेबल में एक स्‍थान का सुधार किया और अब वो 9वें नंबर पर पहुंच गई है। वहीं, केएल राहुल के नेतृत्‍व वाली लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम 5 मैचों में तीन जीत व दो हार के साथ प्‍वाइंट्स टेबल में चौथे स्‍थान पर है।

यह भी पढ़ें: ऋषभ पंत ने लखनऊ को रौंदने के बाद किया खुलासा, दिल्‍ली कैपिटल्‍स को जीतने के लिए दिया था ये गुरुमंत्र


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.