Move to Jagran APP

KKR vs SRH Score IPL 2019: रोमांचक मुकाबले में केकेआर ने हैदराबाद को 6 विकेट से हराया

IPL 2019 KKR vs SRH कोलकाता ने इस सत्र की बेहतरीन शुरुआत की और हैदराबाद को छह विकेट से अपने पहले ही मैच में हरा दिया।

By TaniskEdited By: Published: Sun, 24 Mar 2019 03:04 PM (IST)Updated: Sun, 24 Mar 2019 08:00 PM (IST)
KKR vs SRH Score IPL 2019: रोमांचक मुकाबले में केकेआर ने हैदराबाद को 6 विकेट से हराया
KKR vs SRH Score IPL 2019: रोमांचक मुकाबले में केकेआर ने हैदराबाद को 6 विकेट से हराया

नई दिल्ली,जेएनएन। IPL 2019 का दूसरा मैच कोलकाता के ईडन गार्डेंस मैदान पर हैदराबाद (srh) और कोलकाता (kkr) के बीच खेला गया। इस मैच में कोलकाता ने हैदराबाद पर 6 विकेट से जीत दर्ज की। कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इस मैच में हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन चोट की वजह से नहीं खेले। उनकी जगह इस मैच में भुवनेश्वर कुमार कप्तानी की। पहली पारी में हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 181 रन बनाए। इसके जवाब में कोलकाता ने 19.4 ओवर में 183 रन बनाकर मैच जीत लिया। 

loksabha election banner

नीतिश और रसेल ने कोलकाता को दिलाई जीत

मैच की दूसरी पारी में कोलकाता बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरी। बल्लेबाजी की शुरुआत क्रिस लिन के साथ नीतिश राणा करने आए। इस दौरान उसका पहला विकेट जल्द ही गिर गिया। कोलकाता के ओपनर बल्लेबाज क्रिस लिन सिर्फ सात रन बनाकर शाकिब अल हसन की गेंद पर राशिद खान के हाथों कैच आउट हो गए। इसके बाद रॉबिन उथप्पा बल्लेबाजी करने आए और 27 गेंदों पर 35 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान दिनेश कार्तिक भी कुछ खास नहीं कर सके और दो रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें संदीप शर्मा ने भुवनेश्वर के हाथों कैच कराया। नीतिश राणा 47 गेंदों पर 68 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें राशिद खान ने चलता किया। इसके बाद आंद्रे रसेल और शुभमन गिल ने शानदार टीम को जीत दिला दिया।  रसेल ने 19 गेंदों में 49 रन की आतीशी पारी खेली। इसके अलावा शुभमन गिल ने 10 गेंद में 18 रन बनाए। 

हैदराबाद की तरफ से संदीप, शाकिब, कौल और राशिद खान को एक एक विकेट मिले। भुवनेश्वर कुमार को एक भी विकेट नहीं मिला।उन्होंने 4 ओवर में 37 रन दिए।

वॉर्नर की शानदार वापसी

हैदराबाद के लिए बल्लेबाजी की शुरुआत डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो ने की। दोनों ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई और 118 रन की साझेदारी पहले विकेट के लिए की। बेयरस्टो को चावला ने 39 रन पर आउट किया और इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद बल्लेबाजी करने विजय शंकर आए। वॉर्नर 53 गेंदों पर 85 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें 16 वें ओवर की अंतिम गेंद पर रसेल ने उथप्पा के हाथों कैच कराया। वॉर्नर के आउट होने पर युसूफ पठान बल्लेबाजी करने आए। पठान कुछ खास नहीं कर सके और एक रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें रसेल ने बोल्ड किया।विजय शंकर ने 24 गेंदों पर 40 रन की नाबाद पारी खेली, वहीं मनीष पांडेय ने 5 गेंदों में नाबाद 8 रन बनाए।

कोलकाता की ओर से आंद्रे रसेल ने तीन ओवर में 32 रन देकर दो विकेट लिए। इसके अलावा पीयूष चावला को एक सफलता हासिल हुई। उन्होंने तीन ओवर में 23 रन देकर एक विकट लिए।

इस मैच से लॉकी फर्ग्यूसन ने कोलकाता और जॉनी बेयरस्टो हैदराबाद के लिए डेब्यू किया। यह इन दोनों का पहला आइपीएल मैच था। 

Teams:

Kolkata Knight Riders (Playing XI): Chris Lynn, Sunil Narine, Robin Uthappa, Shubman Gill, Nitish Rana, Dinesh Karthik(w/c), Andre Russell, Piyush Chawla, Kuldeep Yadav, Lockie Ferguson, Prasidh Krishna

Sunrisers Hyderabad (Playing XI): David Warner, Jonny Bairstow(w), Manish Pandey, Deepak Hooda, Shakib Al Hasan, Vijay Shankar, Yusuf Pathan, Rashid Khan, Bhuvneshwar Kumar(c), Sandeep Sharma, Siddarth Kaul

 लाइव स्कोर के लिए यहां click करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.