Move to Jagran APP

MI vs DC IPL 2019: दिल्ली की दमदार जीत, मुंबई को 37 रन से हराया

IPL 2019 MI vs DC दिल्ली ने मुंबई को पहले मैच में 37 रन से हरा दिया।

By TaniskEdited By: Published: Sun, 24 Mar 2019 06:14 PM (IST)Updated: Sun, 24 Mar 2019 11:37 PM (IST)
MI vs DC IPL 2019: दिल्ली की दमदार जीत, मुंबई को 37 रन से हराया
MI vs DC IPL 2019: दिल्ली की दमदार जीत, मुंबई को 37 रन से हराया

नई दिल्ली, जेएनएन। MI vs DC IPL 2019 मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर मुंबई और दिल्ली के बीच खेले गए मैच में मेजबान टीम को हार मिली। इस मैच में दिल्ली ने मुंबई को 37 रन से हराकर टूर्नामेंट की शुरुआत शानदार तरीके से की। इस मैच में पहली पारी में दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई के खिलाफ निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 213 रन बनाए। मुंबई को जीत के लिए 214 रन बनाने थे लेकिन उनकी टीम 19.2 ओवर में 176 रन की बना पाई। दिल्ली की तरफ से पंत ने जबकि मुंबई की तरफ से युवी ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली।  

loksabha election banner

युवी को छोड़ नहीं चल पाया मुंबई का कोई बल्लेबाज

मुंबई की शुरुआत दूसरी पारी में अच्छी नहीं रही और टीम के कप्तान व ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा 13 गेंदों पर 14 रन बनाकर ईशांत शर्मा का शिकार बन गए। रोहित का कैच राहुल तेवतिया ने लपक लिया। मुंबई का दूसरा विकेट सूर्यकुमार यादव के तौर पर गिरा। वो दो रन बनाकर आउट हो गए। डी कॉक 27 रन बनाकर ईशांत की गेंद पर ट्रेंट बोल्ट के हाथों बाउंड्री पर लपके गए। किरोन पोलार्ड 21 रन बनाकर कैच आउट हो गए वहीं हार्दिक पांड्या अपना खाता भी नहीं खोल पाए और अक्षर पटेल की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। कृणाल पांड्या 32 रन बनाकर बोल्ट की गेंद पर आउट हो गए जबकि बेन कटिंग रबादा की गेंद पर पंत के हाथों विकेट के पीछे लपके गए। कटिंक ने तीन रन की पारी खेली। युवराज सिंह ने बेहतरीन पारी खेलते हुए 35 गेंदों पर 53 रन बनाए। वो रबादा की गेंद पर अपना कैच तेवतिया को थमा बैठे। मैक्लेघन को रिषभ पंत ने 10 रन पर स्टंप आउट कर दिया। बुमराह चोटिल होने की वजह से बल्लेबाजी करने मैदान पर नहीं आ सके। 

दिल्ली की तरफ से ईशांत व रबादा ने दो-दो जबकि बोल्ट, तेवतिया, कीमो पॉल व अक्षर पटेल ने एक-एक विकेट लिए। 

रिषभ पंत की तूफानी बल्लेबाजी

दिल्ली ने पहली पारी में अपना पहला विकेट जल्दी खो दिया और टीम के ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ सिर्फ 7 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें मिचेल मैक्लेघन ने विकेट के पीछे डीकॉक के हाथों कैच आउट करवा दिया। इसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी करने आए और जल्द ही आउट होकर पवेलियन लौट गए। उन्होंने 10 गेंदों में 16 रन की पारी खेली। उन्हें मैक्लेघन ने पोलार्ड के हाथों कैच कराया। कोलिन इंग्राम को 47 के स्कोर पर बेन कटिंग ने हार्दिक पांड्या के हाथों कैच कराया। इसके बाद शिखर धवन 43 रन पर आउट हो गए।शिखर धवन को हार्दिक पांड्या ने सूर्य कुमार यादव के हाथों कैच कराया। कीमो पॉल 5 गेंदों पर 3 रन बनाकर मैक्लेघन के शिकार बने। अक्षर पटेल 2 गेंदों में 4 रन बनाकर बुमराह की गेंद पर रसिक सलाम के हाथों कैच आउट हुए।

इस मैच में रिषभ पंत ने 27 गेंदों पर नाबाद 78 रन बनाए। उनके साथ राहुल तेवतिया नौ रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे। पंत की शानदार बल्लेबाजी के दम पर दिल्ली ने मुंबई के सामने मजबूत स्कोर खड़ा किया। इस मैच में मुंबई की तरफ से मैक्लेघन ने तीन जबकि पांड्या, बुमराह व बेन कटिंग ने एक-एक विकेट लिए। 

Mumbai Indians (Playing XI): Rohit Sharma(c), Quinton de Kock(w), Suryakumar Yadav, Krunal Pandya, Yuvraj Singh, Kieron Pollard, Hardik Pandya, Ben Cutting, Mitchell McClenaghan, Rasikh Salam, Jasprit Bumrah

Delhi Capitals (Playing XI): Shikhar Dhawan, Prithvi Shaw, Shreyas Iyer(c), Rishabh Pant(w), Colin Ingram, Keemo Paul, Axar Patel, Rahul Tewatia, Kagiso Rabada, Trent Boult, Ishant sharma


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.