Move to Jagran APP

CSK vs MI Pitch Report: वानखेड़े की पिच गेंदबाजों के लिए है काल, Dhoni और Rohit के बल्लेबाज मचाएंगे धमाल

CSK vs MI Pitch Report मुंबई इंडियंस का घर में सीएसके के खिलाफ बेहतरीन रिकॉर्ड रहा है। इन टीमों ने मुंबई में 10 मैच खेले हैं उनमें से MI ने 7 मैच जीते हैं और CSK ने 3 मैच जीते हैं। मुंबई में 11वीं बार इन दोनों का आमना-सामना होगा।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Sat, 08 Apr 2023 05:00 AM (IST)Updated: Sat, 08 Apr 2023 06:14 PM (IST)
CSK vs MI Pitch Report mumbai pitch report फाइल फोटो

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। CSK vs MI Pitch Report: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) के 12वें मैच में मुंबई इंडियंस का सामना चेन्नई सुपर किंग्स से होगा। यह मैच 8 अप्रैल, शनिवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। घरेलू टीम मुंबई इंडियंस को अपने टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में हार का सामना करना पड़ा। वहीं, चेन्नई ने पहले मैच में हार के बाद लखनऊ के खिलाफ जीत के साथ वापसी की है।

loksabha election banner

मुंबई इंडियंस का घर में सीएसके (CSK vs MI Live) के खिलाफ बेहतरीन रिकॉर्ड रहा है। इन टीमों ने मुंबई में 10 मैच खेले हैं, उनमें से MI ने 7 मैच जीते हैं और CSK ने 3 मैच जीते हैं। मुंबई में 11वीं बार इन दोनों का आमना-सामना होगा। MI बनाम CSK के एल क्लासिको मैच के लिए दोनों ही टीमें अपने बेस्ट प्लेइंग इलेवन को उतारना चाहेंगी।

वानखेड़े की पिच रिपोर्ट

गौरतलब हो कि वानखेड़े स्टेडियम की पिच अक्सर बल्लेबाजों की मदद करती है। इस पिच पर आईपीएल में औसत स्कोर 180 है। यहां अंतरराष्ट्रीय टी20 में एक पारी का औसत स्कोर 194 है। छोटी बाउंड्री और तेज आउटफील्ड अक्सर बल्लेबाजों के लिए मददगार साबित होती है। यहां पर गेंदबाजों को बहुत ही अनुशासित होकर गेंदबाजी करनी होगी।

टॉस निभाएगा अहम भूमिका

वानखेड़े की पिच पर गेंद बल्ले पर आसानी से आती है। बल्लेबाजों के पास शॉट खेलने के लिए काफी समय होता है। यहां गेंदबाजों को बहुत मदद नहीं मिलती है। अगर गेंदबाज लाइन लेंथ पर गेंद फेंकते हैं तो वह कम रन देंगे। गेंदबाज अगर लाइन लेंथ से भटके तो उनकी बहुत पिटाई होती है। मुंबई में टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने वाली टीम फायदे में रही है। इस मैच में टॉस अहम भूमिका निभाएगा।

यह भी पढ़ें- CSK vs MI Playing XI: महामुकाबले के लिए तैयार धोनी का "ब्रह्मास्त्र", रोहित की सेना को खोजना होगा तोड़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.