नई दिल्ली, जेएनएन। चेन्नई सुपर किंग्स शुक्रवार यानि आज दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आइपीएल 2019 के दूसरे क्वालीफायर मैच खेलेगी। श्रेयस की कप्तानी वाली दिल्ली की टीम के सामने तीन बार की चैंपियन चेन्नई की बड़ी चुनौती होगी। अपने पिछले मैच में दिल्ली ने हैदराबाद को हराकर एलीमिनेटर मैच में पहली बार जीत दर्ज की। वहीं चेन्नई को पहले क्वालीफायर में मुंबई के हाथों हार झेलनी पड़ी। 

चेन्नई की बैटिंग लाइन अप चिंता का सबब बनी हुई है। जबकि टीम के पास एक से एक शानदार गेंदबाज मौजूत हैं। चेन्नई ने लगभग सभी मैच अपने गेंदबाजों और फिर कप्तानी धौनी के दम पर जीते हैं। हालांकि चेन्नई ने इस सीजन में दिल्ली को दोनों मैचों में करारी शिकस्त दी है। खासकर पिछले मैच में इस पूर्व चैंपियन टीम ने इमरान ताहिर के 4 ओवर में 12 रन के कमाल के स्पेल की मदद से दिल्ली को बड़े अंतर से हराया।

IPL 2019 Qualifier-2 CSK vs DC: धौनी के नाम होगा नया कारनामा, बनेंगे विकेटकीपिंग के बादशाह!

क्या रबाडा को पीछे छोड़ पाएंगे ताहिर 

ताहिर सीजन के नम्बर वन गेंदबाज रबाडा से सिर्फ दो विकेट पीछे हैं और रबाडा की गैरमौजूदगी में उनके पास गेंदबाजी लिस्ट में टॉप पर पहुंचने का अच्छा मौका है। चेन्नई सुपर किंग्स ने आइपीएल के 12वें सीजन की शुरुआत तो धमाकेदार की लेकिन टूर्नामेंट आगे बढ़ने के साथ टीम की खामियां सामने आने लगीं। चेन्नई ने एक बार फिर प्लेऑफ में जगह तो बनाई लेकिन टीम में अब भी कई जगहों पर सुधार की जरूरत है। टीम को इस बार अपने गेंदबाजों से काफी सपोर्ट मिला। खासकर स्पिनर ताहिर ने कई मौकों पर टीम को मुश्किल से उबारा। ताहिर के लिए यह अब तक का बेस्ट आइपीएल सीजन साबित हुआ है। ताहिर ने अभी तक की खेली 15 पारियों में 6.62 की इकोनॉमी रेट के साथ 23 विकेट झटके हैं। वह अब तक दो बार चार विकेट हासिल कर चुके हैं।  

ताहिर ने तोड़ा 9 साल पुराना रिकॉर्ड 

चेन्नई के गेंदबाज इमरान ताहिर ने पिछले मैच में मुंबई के खिलाफ दो विकेट झटके और इसी के साथ उन्होंने आइपीएल इतिहास का 9 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। अब वह एक सीजन में सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले स्पिनर बन गए। इससे पहले ये रिकॉर्ड प्रज्ञान ओझा के नाम था। ओझा ने साल 2010 में डेक्कन चार्जर्स के लिए खेलते हुए एक सीजन में 21 विकेट लिए थे।   

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Ruhee Parvez

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस