Move to Jagran APP

DC vs MI: BCCI ने Ishan Kishan को दे डाली कड़ी सजा, इस गलती के कारण ठोक दिया मोटा जुर्माना

मुंबई इंडियंस के विकेटकीपर बल्‍लेबाज ईशान किशन को आईपीएल की आचार संहिता के उल्‍लंघन का दोषी पाया गया। बीसीसीआई ने ईशान किशन को फटकार लगाई और मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना ठोका। किशन ने आईपीएल की आचार संहिता के आर्टिकल 2.2 के अंतर्गत लेवल 1 अपराध को स्‍वीकार किया। आईपीएल आयोजकों ने ईशान किशन के अपराध पर कोई स्‍पष्‍टीकरण नहीं दिया।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Published: Sun, 28 Apr 2024 11:37 AM (IST)Updated: Sun, 28 Apr 2024 11:37 AM (IST)
ईशान किशन को बीसीसीआई ने फटकार लगाई (Pic credit- X)

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। मुंबई इंडियंस के विकेटकीपर बल्‍लेबाज ईशान किशन को आईपीएल की आचार संहिता के उल्‍लंघन का दोषी पाया गया, जिसके कारण उन्‍हें फटकार लगी और मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना ठोका गया। किशन से दिल्‍ली कैपिटल्‍स और मुंबई इंडियंस के बीच शनिवार को अरुण जेटली स्‍टेडियम पर खेले गए आईपीएल 2024 के 43वें मैच के दौरान गलती हुई।

loksabha election banner

आईपीएल ने अपने बयान में कहा, ''ईशान किशन ने आईपीएल की आचार संहिता के आर्टिकल 2.2 के अंतर्गत लेवल 1 अपराध किया। मैच रेफरी द्वारा अपराध के कारण लगाए गए जुर्माने को किशन ने स्‍वीकार कर लिया है। लेवल 1 स्‍तर पर मैच रेफरी का फैसला निर्णायक होता है।''

आर्टिकल 2.2 में कोई भी एक्‍शन शामिल होता है, जो क्रिकेट की गरिमाओं से बाहर हो, जैसे स्‍टंप्‍स पर पैर मारना, जानबूझकर किसी चीज को नुकसान पहुंचाना। खिलाड़ी द्वारा विज्ञापन बोर्ड, बाउंड्री लाइन, ड्रेसिंग रूम दरवाजा, शीशे की खिड़की और अन्‍य चीजों को नुकसान पहुंचाना इसमें शामिल है। क्रिकेट उपकरण, मैदानी उपकरण या कपड़ों को नुकसान पहुंचाना भी इसमें शामिल है।

यह भी पढ़ें: Mumbai Indians अपनी छठी हार के बाद भी क्या प्लेऑफ में पहुंच पाएगी? जानिए पूरा समीकरण यहां

ईशान किशन का फ्लॉप प्रदर्शन

हालांकि, आईपीएल आयोजकों ने किशन के अपराध का खुलासा नहीं किया है। बहरहाल, ईशान किशन का दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज 14 गेंदों में 4 चौके की मदद से 20 रन बनाकर आउट हुए। मुंबई इंडियंस को शनिवार को दिल्‍ली कैपिटल्‍स के हाथों हाई स्‍कोरिंग मुकाबले में 10 रन की शिकस्‍त सहनी पड़ी।

मुंबई के बुरे हाल

अरुण जेटली स्‍टेडियम पर खेले गए मुकाबले में दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी की और अपने आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्‍कोर खड़ा किया। दिल्‍ली ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 257 रन बनाए। जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 247 रन बना सकी। दिल्‍ली इस जीत के साथ आईपीएल 2024 की प्‍वाइंट्स टेबल में पांचवें स्‍थान पर पहुंची। वहीं, मुंबई इंडियंस 9 मैचों में छठी हार के साथ 9वें स्‍थान पर है।

यह भी पढ़ें: Hardik Pandya का मुंबई इंडियंस की करारी हार के बाद सामने आया रिएक्शन, बताया कहां हुई चूक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.