नई दिल्ली, जेएनएन। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल द्वारा पहली बार आयोजित टेस्ट क्रिकेट के विश्व कप यानी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का इंतजार लंबे समय से किया जा रहा है। शुक्रवार से भारत और न्यूजीलैंड के बीच इस महामुकाबले को खेला जाना है। इंग्लैंड के साउथैम्पटन में 18 से 22 जून के बीच दोनों टीमें पहली बार इस खिताब को अपने नाम कर इतिहास के पन्नों में नाम दर्ज करवाना चाहेगी।

इस मैच को लेकर कहा जा रहा है कि बारिश की वजह से इसका मजा किरकिरा हो सकता है। साउथैम्पटन का मौसम इस वक्त मैच के मुताबिक नहीं है और मैच के पांचों दिन ही बारिश होने की संभावना जताई गई है। जानकारी के मुताबिक भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले इस मैच के पांच दिन में पहले चार में से एक दिन के बारिश के भेंट चढ़ने की पूरी उम्मीद है। वैसे आइसीसी की तरफ से इस अहम मुकाबले के लिए बारिश को ध्यान में रखते हुए एक दिन रिजर्व के तौर पर रखा गया है। लेकिन बारिश के आसार ऐसे हैं कि वह काफी नहीं होने वाला।

कैसा रहने वाला है मौसम

फ्रांस में हवा के कम दवाब का क्षेत्र पैदा हुआ है जिसके शुक्रवार को उत्तर की तरफ बढ़ने की संभावना जताई जा रही है। इसकी वजह से काफी जोरदार बारिश की संभावना बनी है इतना ही नहीं इसके साथ बिजली कड़केगी और उत्तर से दक्षिण इंग्लैंड की तरफ तेज हवाएं भी चलेंगी और साउथैम्पटन में पूरे दिन कुछ ऐसा ही मौसम रहने वाला है। शुक्रवार को 90 प्रतिशत बारिश की संभावना है तो वहीं शनिवार को 40 और रविवार को दोबारा से जमकर बारिश होने की उम्मीद की जा रही है अनुमान 80 फीसदी का है। सोमवार को बारिश का अनुमान 70 प्रतिशत तक का है।

ये भी पढ़ें: कपिल देव की लिस्ट में शामिल होंगे रवींद्र जडेजा, हासिल कर सकते हैं खास उपलब्धि

 

Edited By: Viplove Kumar