नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम आइसीसी के पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइलन में उतरने के लिए पूरी तरह से तैयार है। टेस्ट के विश्व कप फाइनल माने जा रहे मैच को अब कुछ घंटों का वक्त बचा है। भारतीय टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा इस मैच में एक खास उपलब्धि हासिल करना चाहेंगे। 46 रन बनाते ही यह खिलाड़ी भारतीय दिग्गज कपिल देव और अनिल कुंबले की लिस्ट में शामिल हो जाएगा।

भारत और न्यूजीलैंड की टीमें इंग्लैंड के साउथैम्पटन में 18 से 22 जून के बीच आइसीसी द्वारा आयोजित पहले टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीतना चाहेगी। यह मुकाबला कांटे का होगा ऐसी उम्मीद की जा रही है। एक तरफ विराट कोहली की टीम होगी तो दूसरी तरफ केन विलियमसन की सेना। दोनों ही कप्तानों के बीच टक्कर अंडर19 के दिनों से देखने को मिली है।

शुभमन गिल ने WTC के फाइनल के लिए जाहिर किए अपने इरादे, बताया कैसे करेंगे बल्लेबाजी

भारतीय टीम के ऑलराउंडर जडेजा इस वक्त टेस्ट में खास मुकाम हासिल करने के बेहद करीब हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में इस खिलाड़ी के पास कपिल देव और अनिल कुंबले जैसे दिग्गज की खास लिस्ट में जगह बनाने का मौका होगा। टेस्ट क्रिकेट में जडेजा ने अब तक कुल 1954 रन बनाए हैं और 220 विकेट हासिल किया है। वह 2 हजार टेस्ट बनाने और 200 विकेट हासिल करने वाले भारतीय दिग्गजों की लिस्ट में शामिल हो सकते हैं। 

भारत की तरफ से पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर कपिल देव, अनिल कुंबले, हरभजन सिंह और आर अश्विन ये कमाल पहले कर चुके हैं। जडेजा 2 हजार टेस्ट रन के साथ 200 से ज्यादा विकेट लेने वाले पांचवें खिलाड़ी होंगे। अगर न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में ही जडेजा ने यह कमला कर लिया तो सबसे तेज ऐसा करने वाले खिलाड़ियों में वह चौथे स्थान पर होंगे। इयान बॉथम (42), इमरान खान (50), कपिल देव (50), और अश्विन ने (51) वें टेस्ट मैच में ऐसा किया था। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल जडेजा का 52वां टेस्ट मैच होने वाला है।

 

Edited By: Viplove Kumar