Move to Jagran APP

पाक क्रिकेट कोच वकार ने इस्तीफा दिया, PCB ने चयन समिति को बर्खास्त किया

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के विश्व कप में निराशाजनक प्रदर्शन और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के रवैये से आहत होते हुए वकार यूनिस ने टीम के मुख्य कोच के पद से इस्तीफा दे दिया है। अभी एक दिन पहले ही शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तान टी20 टीम की कप्तानी छोड़ी थी।

By ShivamEdited By: Published: Mon, 04 Apr 2016 11:43 PM (IST)Updated: Tue, 05 Apr 2016 07:26 AM (IST)
पाक क्रिकेट कोच वकार ने इस्तीफा दिया, PCB ने चयन समिति को बर्खास्त किया

लाहौर। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के विश्व कप में निराशाजनक प्रदर्शन और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के रवैये से आहत होते हुए वकार यूनिस ने टीम के मुख्य कोच के पद से इस्तीफा दे दिया है। अभी एक दिन पहले ही शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तान टी20 टीम की कप्तानी छोड़ी थी।

loksabha election banner

- वकार का इस्तीफाः

वकार ने कहा, 'मैं भारी दिल के साथ अपने पद (कोच) से इस्तीफा दे रहा हूं। मैं ऐसा इसलिए कर रहा हूं क्योंकि क्रिकेट बोर्ड ने 2015 क्रिकेट विश्व कप के बाद मेरे सुझावों को गंभीरता से नहीं लिया था। मैंने ऐसा इसलिए भी किया क्योंकि मैं निराश था कि पिछले विश्व कप के बाद से इन कारणों के चलते टीम सही दिशा में आगे नहीं बढ़ी थी। इसके अलावा टी20 विश्व कप के बाद मैंने जो रिपोर्ट क्रिकेट बोर्ड को सौंपी थी वो गुप्त नहीं रखी जा सकी और उसका लीक होना भी मेरे फैसले की एक बड़ी वजह है। मेरा ऐसा करना ही सही होगा। मैं पाकिस्तान क्रिकेट की सेवा के लिए आगे भी उपलब्ध रहूंगा।'

- चयन समिति हुई बर्खास्तः

उधर, दूसरी तरफ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अपनी राष्ट्रीय चयन समिति को बर्खास्त कर दिया है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम द्वारा पहले एशिया कप और फिर टी20 विश्व कप में खराब प्रदर्शन से बोर्ड बेहद नाराज है जिसके चलते ये फैसला लिया गया। पीसीबी ने इस हार की जांच के लिए समिति बनाई थी जिसके सुझावों के बाद हारून रशीद की अध्यक्ष्ता वाली चयन समिति को बर्खास्त कर दिया गया।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.