Move to Jagran APP

T20 Ranking: लसिथ मलिंगा ने टी20 में लगातार 4 गेंदों पर 4 विकेट लेकर रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग, इस नंबर पर पहुंचे

लसिथ मलिंगा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ घातक गेंदबाजी की और टी 20 रैंकिंग में जबरदस्त छलांग लगाई।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 07 Sep 2019 07:22 PM (IST)Updated: Sat, 07 Sep 2019 07:22 PM (IST)
T20 Ranking: लसिथ मलिंगा ने टी20 में लगातार 4 गेंदों पर 4 विकेट लेकर रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग, इस नंबर पर पहुंचे
T20 Ranking: लसिथ मलिंगा ने टी20 में लगातार 4 गेंदों पर 4 विकेट लेकर रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग, इस नंबर पर पहुंचे

नई दिल्ली, जेएनएन। T20 Ranking: श्रीलंका टी20 क्रिकेट टीम के कप्तान व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ चार गेंद पर लगातार चार विकेट लेने के बाद ताजा टी20 रैंकिंग में जबरदस्त छलांग लगा दी है। गेंदबाजों की रैंकिंग में अब मलिंगा ने 20 स्थान की लंबी छलांग लगाकर 21 नंबर पर पहुंच गए हैं। मलिंगा वनडे में भी चार गेंदों पर चार विकेट लेने का कमाल 2007 में कर चुके हैं। वो वनडे और टी 20 में चार गेंदों पर लगातार 4 विकेट लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बने। 

loksabha election banner

टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान नंबर एक पोजीशन पर बने हुए हैं। वहीं न्यूजीलैंड के मिचेल सैंटनर ने छह स्थान की छलांग लगाई है और वो पांचवें नंबर पर आ गए हैं। भारतीय लेग स्पिनर रैंकिंग में आठवें नंबर पर बने हुए हैं। गौरतलब है कि मलिंगा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी 20 क्रिकेट में अपना दूसरा हैट्रिक विकेट लिया। इसके अलावा उन्होंने टी 20 कप्तान के तौर पर गेंदबाजी में बेस्ट प्रदर्शन कर डाला। 

लसिथ मलिंगा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ घातक गेंदबाजी की और अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई। वो पहले ऐसे गेंदबाज बने जिन्होंने टी20 क्रिकेट में अपने 100 विकेट पूरे किए। मलिंगा ने कुछ दिन पहले ही वनडे क्रिकेट को अलविदा कहा था। मलिंगा अब सबसे ज्यादा हैट्रिक लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पांचवीं बार हैट्रिक विकेट लिए। इससे पहले ये रिकॉर्ड पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम के नाम पर था। अकरम ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में चार बार ये कमाल किया था। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.