Move to Jagran APP

India vs Pakistan U19 Asia cup: भारत के सामने पाकिस्तान ने घुटने टेके, मिली 60 रन से हार

India A vs Pakistan A भारतीय अंडर 19 ए टीम ने पाकिस्तान की टीम को 60 रन से हरा दिया और इस टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत दर्ज की।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 07 Sep 2019 06:42 PM (IST)Updated: Sat, 07 Sep 2019 08:21 PM (IST)
India vs Pakistan U19 Asia cup: भारत के सामने पाकिस्तान ने घुटने टेके, मिली 60 रन से हार
India vs Pakistan U19 Asia cup: भारत के सामने पाकिस्तान ने घुटने टेके, मिली 60 रन से हार

 नई दिल्ली, जेएनएन। India A vs Pakistan A भारतीय अंडर 19 टीम का की जीत का सिलसिला लगातार जारी है। भारत ने अपने दूसरे मैच में पाकिस्तान अंडर 19 टीम को 60 रन के अंतर से हरा दिया। ये भारतीय टीम की अंडर 19 एशिया कप 2019 में लगातार दूसरी जीत है। इससे पहले भारतीय टीम ने पहले मैच में कुवैत को हराया था। इस मैच में भारतीय टीम ने अर्जुन आजाद और तिलक वर्मा की शतकीय पारी के दम पर 50 ओवर में 9 विकेट पर 305 रन बनाए। इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 46.4 ओवर में 245 रन पर आउट हो गई और उसे 60 रन से हार का सामना करना पड़ा। ये इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान की लगातार दूसरी हार रही। इससे पहले पाकिस्तान को अफगानिस्तान ने हराया था। 

loksabha election banner

अर्जुन आजाद व तिलक वर्मा के शानदार शतक

पाकिस्तान के खिलाफ इस मैच में भारतीय टीम हर तरह से हावी रही। पहले भारतीय बल्लेबाजों ने कमाल किया और फिर टीम के गेंदबाजों ने पाकिस्तान को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। इस मैच में भारतीय कप्तान ध्रुव ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज करने का निर्णय लिया। इसके बाद भारतीय टीम ने अर्जुन आजाद 121 रन, तिलक वर्मा 110 रन की शतकीय पारी के दम पर पाकिस्तान के सामने विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। भारत की तरफ से अन्य बल्लेबाजों में कप्तान ध्रुव जुरेल ने 10 रन, शाश्वत रावत ने 18 रन और अथर्व अंकोलेकर ने 16 रन की शानदार पारी खेली। इनके अलावा अन्य भारतीय बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच पाए। 

काम नहीं आई रोहैल नाजिर की शतकीय पारी 

पाकिस्तान के जीत के लिए 306 रन का बड़ा लक्ष्य मिला था और टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज व कप्तान रोहैल नाजिर ने शतकीय पारी खेलते हुए 117 रन बनाकर टीम को जीत दिलाने की भरपूर कोशिश की, लेकिन वो सफल नहीं हो पाए। नाजिर के अलावा टीम का अन्य कोई बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया और टीम को हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान की तरफ से मो. हैरिस ने जरूर 43 रन की पारी खेेली, लेकिन  इन दोनों के अलावा अन्य बल्लेबाजों के बल्ले से रन नहीं निकले। भारत की तरफ से अथर्व अंकोलेकर ने तीन, विद्याधर पाटिल व शुशांत मिश्रा ने दो-दो जबकि आकाश सिंह और करन लाल ने एक-एक सफलता अर्जित की। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.