Move to Jagran APP

प्रियंका चौधरी संग शादी के बंधन में बंध गए सुरेश रैना

क्रिकेटर सुरेश रैना और प्रियंका चौधरी शुक्रवार रात दांपत्य बंधन में बंध गए। राजधानी के पांच सितारा होटल में आयोजित विवाह समारोह में महेंद्र सिंह धौनी भी पत्नी साक्षी और उमेश अपनी पत्नी के साथ मौजूद थे।

By Sumit KumarEdited By: Published: Fri, 03 Apr 2015 09:39 AM (IST)Updated: Sat, 04 Apr 2015 02:00 PM (IST)
प्रियंका चौधरी संग शादी के बंधन में बंध गए सुरेश रैना

नई दिल्ली, [अभिषेक त्रिपाठी]। क्रिकेटर सुरेश रैना और प्रियंका चौधरी शुक्रवार रात दांपत्य बंधन में बंध गए। राजधानी के पांच सितारा होटल में आयोजित विवाह समारोह में महेंद्र सिंह धौनी भी पत्नी साक्षी और उमेश अपनी पत्नी के साथ मौजूद थे। इसके अलावा आइसीसी चेयरमैन एन श्रीनिवासन, ड्वेन ब्रावो, ईश्वर पांडेय, स्टीफन फ्लेमिंग, मोहित शर्मा, ओलंपियन पहलवान सुशील कुमार, यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, भाजपा सांसद जगदंबिका पाल व अन्य खास अतिथिओं ने नवदंपत्ति को आशीर्वाद दिए।

loksabha election banner

रैना की सगाई उनकी मां की दोस्त की बेटी प्रियंका चौधरी से बुधवार को हुई थी। प्रियंका नीदरलैंड्स के एक बैंक में अधिकारी के तौर पर कार्यरत हैं। रैना की होने वाली पत्नी का परिवार मूल रूप से उत्तर प्रदेश के बड़ौत (बागपत) जिले से संबंधित है।

रैना की शादी की फोटो देखने के लिए यहां क्िलक करें-

खेल मंत्री को न्योता नहीं, हो गए खफा
शादी में बुलावा नहीं मिलने के बाद केंद्रीय खेल मंत्री सर्बानंद सोनोवाल नाराज हो गए। दरअसल, रैना ने केंद्रीय खेल मंत्री सोनोवाल को अपनी शादी का निमंत्रण नहीं भेजा था। असम दौरे पर गए सोनोवाल ने नाराजगी जताते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक को निमंत्रण भेजा गया है, लेकिन शादी के लिए मेरे पास कोई निमंत्रण नहीं आया है।

पीएम मोदी ने भेजा बधाई संदेश, शादी में नहीं हुए शामिल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रैना की शादी में शामिल नहीं हो पाए। गुरुवार को प्रधानमंत्री ने बधाई संदेश भेजकर सुरेश रैना के मंगलमय वैवाहिक जीवन की कामना की। प्रधानमंत्री कार्यालय से एक वरिष्ठ अधिकारी प्रधानमंत्री का पत्र लेकर राजनगर स्थित शादी सुरेश रैना के घर पहुंचे। रैना के घर वालों से जब इस बारे में बात की गई तो उन्होंने कुछ बोलने से इन्कार कर दिया।

आपको बता दें कि सुरेश रैना प्रधानमंत्री के पंसदीदा खिलाड़ी हैं और प्रधानमंत्री के स्वच्छता अभियान से भी जुड़े हुए हैं। ऐसे में प्रधानमंत्री के शादी समारोह में शामिल होने को लेकर सुरेश रैना के परिजन और रिश्तेदार काफी उत्साहित थे। भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में व्यस्तता के कारण वे शादी समारोह में शामिल नहीं हो पाए।

शादी में बराती बनी स्पोर्ट्स इंडस्ट्री
नई दिल्ली में आयोजित शादी में खेल एवं राजनीति जगत के तमाम दिग्गजों ने नवदंपती को आशीर्वाद दिया। मेरठ के भुवनेश्वर कुमार, सुदीप त्यागी, एसएस के मालिक जतिन सरीन और एसजी के पारस आनंद समेत कई अन्य भी शरीक हुए। सुशांत सिटी के दर्जनभर लोगों ने भी बरात की अगवानी की। नई दिल्ली में लीला पैलेस में आयोजित हाईप्रोफाइल शादी में शाम से ही मेहमानों का जमावड़ा लगने लगा। क्रिकेटर सुरेश रैना की शादी की खबर से आसपास के इलाकों में कौतुहल बना रहा।

मेरठ के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर भुवनेश्वर कुमार एवं सुदीप त्यागी तकरीबन साथ-साथ बने रहे। सुरेश रैना के मित्रों में शामिल मेरठ के खेल उद्यमी पारस आनंद और जतिन सरीन ने भी स्टेज पर पहुंचकर नवदंपती को आशीर्वाद दिया। प्रियंका के भाई अभिषेक एवं विवेक ने मेहमानों की अगवानी की, जबकि पिता तेजपाल सिंह ने सुरेश रैना के परिवार का विशेष खयाल रखा। देर रात तक क्रिकेटरों का आना जाना लगा रहा।

रैना ने कहा ये अरेंज मैरिज है
भारतीय क्रिकेटर रैना ने कहा कि मैं प्रियंका को बचपन से जानता हूं, लेकिन बीच में मेरे पास उससे मिलने के लिए वक्त ही नहीं था। मुङो याद है, जब 2008 में दिल्ली के एयरपोर्ट पर हम सिर्फ पांच मिनट के लिए ही मिले थे। वह उस वक्त नीदरलैंड्स जा रहीं थीं और मैं बेंगलुरु खेलने जा रहा था। हम दिल्ली एयरपोर्ट पर सिर्फ पांच मिनट के लिए मिले। इससे पहले मैं उससे बचपन में ही मिला था। मैं पिछले चार महीने ऑस्ट्रेलिया में था। मम्मा ने ही सब फिक्स किया है। मैं कुछ नहीं जानता था। मम्मा ने मुझे कॉल किया, मैं उस वक्त ऑस्ट्रेलिया में था। उन्होंने फोन पर ही मुझसे कहा कि मेरी शादी फिक्स हो चुकी है।

शादी से पहले गाजियाबाद में रैना के घर पर जुटे प्रशंसक
क्रिकेटर सुरेश रैना की शादी को लेकर प्रशंसक काफी खुश हैं। शुक्रवार की रात दिल्ली के होटल लीला पैलेस में सुरेश रैना और प्रियंका चौधरी की शादी हुई लेकिन सुबह से ही रैना के घर पर प्रशंसक जुट गए थे। रैना का घर अंदर से बंद था और बाहर खड़े प्रशंसक रैना के लिए नारे लगा रहे थे। प्रसिद्ध क्रिकेट प्रशंसक चाचा हिंदुस्तानी भी रैना के घर पर बधाई देने के लिए पहुंचे।

सुरेश रैना बुधवार से ही दिल्ली में हैं लेकिन उनके परिजन शुक्रवार की सुबह दिल्ली गए। सुरेश के पिता टीएस रैना, माता परवेश रैना, भाई मुकेश, नरेश, दिनेश, बहन रेनू, बहनोई अमित तनेजा और परिवार के अन्य सदस्य एक साथ सुबह 11 बजे राजनगर सेक्टर-11 से दिल्ली स्थित होटल लीला पैलेस के लिए निकले। रैना के परिजनों के घर से बाहर निकलकर कार में बैठते समय प्रशंसकों ने खुशी का इजहार किया और परिजनों को बधाई दी। परिजनों ने भी हाथ हिलाकर प्रशंसकों का अभिवादन किया।

परिजनों के जाने के थोड़ी देर बाद चाचा हिंदुस्तानी भी रैना के घर पर पहुंचे। चाचा ने रैना के गेट के बाहर तिरंगा लहराया। उन्होंने बताया कि उन्हें शादी के लिए निमंत्रण नहीं मिला है लेकिन वह रैना के प्रशंसक हैं ऐसे में वह बधाई देने के लिए उसके घर पर आए थे। वह रैना के रिसेप्शन कार्यक्रम में शामिल होंगे।

कौन है प्रियंका चौधरी?
रैना की होने वाली पत्नी का परिवार मूल रूप से उत्तर प्रदेश के बड़ौत (बागपत) जिले से संबंधित है। पिता की नौकरी मुरादनगर की ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में होने की वजह से प्रियंका का परिवार वहीं स्टाफ क्वार्टर में रहता है। यहीं सुरेश रैना का परिवार भी रह रहा था।

प्रियंका और रैना की मां आपस में अच्छी दोस्त हैं। दोनों के पिता साथ में काम करते थे। दोनों परिवारों की दोस्ती अब रिश्तेदारी में बदल गई है। पारिवारिक दोस्ती के चलते सुरेश और प्रियंका भी दोस्त बन गए, लेकिन प्यार जैसा अहसास काफी बाद में जुड़ा।

रैना के करीबी दोस्तों के मुताबिक वह कुछ साल पहले टीम इंडिया की ओर से एक मैच खेलने बेंगलुरु गए, तो वहां प्रियंका से भी मिले। जो उस वक्त वहां नौकरी कर रहीं थीं। इस मुलाकात में ही रैना अपना दिल दे बैठे, लेकिन तब दोनों का ध्यान अपने अपने करियर पर टिका था। रैना टीम इंडिया की ओर से धमाल दिखाते रहे तो प्रियंका विप्रो की नौकरी मिलने के बाद कंपनी की नीदरलैंड्स शाखा में काम करने के लिए चली गईं।

प्रियंका ने गाजियाबाद स्थित कृष्णा इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नालॉजी से बीटेक की पढ़ाई की है। इसके बाद उन्होंने बेंगलुरु में कुछ समय तक आइटी प्रोफेशनल के तौर पर काम किया। प्रियंका के दो बड़े भाई भी आइटी इंजीनियर हैं। एक का नाम अभिषेक है और दूसरे का विवेक। एक बेंगलूर में काम करते हैं, तो दूसरे ग्रेटर नोएडा में।

प्रियंका की क्रिकेट में खूब दिलचस्पी है। आखिर रैना के रंग में तो उनको रंगना ही था। वह क्रिकेट मैच देखती भी हैं और उसका विश्लेषण भी करती हैं। पढऩे के साथ-साथ प्रियंका की संगीत में भी खूब दिलचस्पी है। वह शादी के बाद नौकरी छोड़कर घर बसाने का मन बना चुकी हैं।

पढ़ें - रैना की शादी के लिए विराट के घर पर ठहरी हैं अनुष्का!

पढ़ें - तो ये हैं आइपीएल के सबसे सफल बल्लेबाज और गेंदबाज..


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.