Move to Jagran APP

खौफ के साए में पाकिस्तान रवाना होगी श्रीलंकाई टीम, 2009 में हुआ था आतंकी हमला

Pakistan vs Sri lanka खौफ के साए में श्रीलंकाई टीम एक बार फिर से पाकिस्तान की सरजमीं पर वनडे और टी20 सीरीज के लिए मंगलवार को रवाना होगी।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 23 Sep 2019 07:41 PM (IST)Updated: Mon, 23 Sep 2019 07:41 PM (IST)
खौफ के साए में पाकिस्तान रवाना होगी श्रीलंकाई टीम, 2009 में हुआ था आतंकी हमला
खौफ के साए में पाकिस्तान रवाना होगी श्रीलंकाई टीम, 2009 में हुआ था आतंकी हमला

नई दिल्ली, जेएनएन। Pakistan vs Sri Lanka ODI and T20I Series: खौफ के साए में श्रीलंकाई टीम एक बार फिर से पाकिस्तान की सरजमीं पर वनडे और टी20 सीरीज के लिए मंगलवार को रवाना होगी। साल 2009 में श्रीलंका की टीम बस पर पाकिस्तान के लाहौर में हुए आतंकी हमले के बाद पहली बार ऐसा मौका है जब टीम श्रीलंकाई दौरे पर जाएगी।

loksabha election banner

इन बीते दस सालों में दोनों देशों के बीच पाकिस्तान में सिर्फ एक टी20 इंटरनेशनल मैच साल 2017 में खेला गया था। इससे पहले और ना ही इसके बाद श्रीलंकाई टीम पाकिस्तान में खेलने गई, लेकिन अब श्रीलंकाई टीम मंगलवार 24 सितंबर को पाकिस्तान में तीन वनडे और तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने के लिए रवाना होगी, जिसकी जानकारी श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने दे दी है।

पाकिस्तान की हुई थी थू-थू

बता दें कि श्रीलंकाई टीम को लेकर श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को धमकी भी मिली थी कि पाकिस्तान में श्रीलंका की टीम पर हमला हो सकता है। बावजूद इसके श्रीलंकाई टीम ने पाकिस्तान द्वारा सुरक्षा की जिम्मेदारी लेने के बाद टीम को भेजने का फैसला किया है। इससे पहले श्रीलंकाई टीम के दस अनुभवी खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे पर जाने से साफ इनकार कर दिया था। 

ये भी पढ़ेंः इस भारतीय खिलाड़ी ने गुस्से की आग से टैलेंट ही नहीं अपना करियर भी किया है तबाह!

गौरतलब है कि साल 2009 में पाकिस्तान के लाहौर में श्रीलंका की टीम बस पर आतंकी हमला हुआ था, जिसमें कुछ खिलाड़ी घायल हुए थे, जबकि अन्य लोगों की इस हमले में मौत हो गई थी। इसके बाद पाकिस्तान के आर्मी हेलीकॉप्टर से खिलाड़ियों का रेस्क्यू कराया गया और उन्हें स्टेडियम के अंदर से ही श्रींलका भेजा गया था। उस समय पाकिस्तान की दुनियाभर में थू-थू हुई थी।       

ये है श्रीलंका के पाकिस्तान दौरे का शेड्यूल 

27 सितंबर – पहला वनडे मैच, कराची 

29 सितंबर – दूसरा वनडे मैच, कराची

2 अक्टूबर – तीसरा वनडे मैच, कराची

टी20 सीरीज

5 अक्टूबर – पहला T20I मैच, लाहौर

7 अक्टूबर – दूसरा T20I मैच, लाहौर

9 अक्टूबर – तीसरा T20I मैच, लाहौर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.