नेपियर। लुधियाना में जन्में लेग स्पिनर ईश सोढी और ऑलराउंडर कोरे एंडरसन को अगले महीने के बांग्लादेश दौरे के लिए न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम में शामिल किया गया है।

खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ईश सोढी के नाम से मशहूर इंद्रबीर सिंह सोढी का जन्म 31 अक्टूबर को लुधियाना में हुआ था, लेकिन वह बाद में ऑकलैंड में जाकर बस गए थे। सोढी अभी न्यूजीलैंड-ए टीम के साथ भारत दौरे पर हैं। उन्होंने गुरुवार को भारत-ए के खिलाफ विशाखापत्तनम में ड्रॉ छूटे दूसरे अनाधिकृत टेस्ट मैच की पहली पारी में 57 रन बनाए थे। उन्होंने अब तक 12 प्रथम श्रेणी मैच में 22 विकेट लिए हैं। 22 वर्षीय एंडरसन भी भारतीय दौरे पर आए हैं और उन्होंने दूसरे मैच में शतक जड़ा था। उन्होंने अब तक 37 प्रथम श्रेणी मैचों में 37.07 की औसत से रन बनाए हैं। एंडरसन वनडे और टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुके हैं और बांग्लादेश दौरे में उन्हें टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण का मौका मिल सकता है। डेनियल विटोरी, मार्टिन गुप्टिल और टिम साउथी को चोटिल होने के कारण 15 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया गया है। साउथी यदि टखने की चोट से उबर जाते हैं तो वह बाद में टीम से जुड़ सकते हैं। इस साल के शुरू में इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली टीम में से किसी अन्य खिलाड़ी को नहीं हटाया गया है। बांग्लादेश दौरे में न्यूजीलैंड दो टेस्ट, तीन वनडे और एक टी-20 मैच खेलेगा।

टीम : ब्रेंडन मैकुलम (कप्तान), पीटर फुल्टन, हामिश रदरफोर्ड, केन विलियमसन, रॉस टेलर, डीन ब्राउनली, बी जे वाटलिंग, टाम लैथम, कोरे एंडरसन, डग ब्रेसवेल, नील वैगनर, ट्रेंट बोल्ट, मार्क गिलेस्पी, ईश सोढी और ब्रूस मार्टिन।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस