डबलिन। श्रीलंकाई क्रिकेट टीम काफी दिन से वनडे क्रिकेट में अच्छे खिलाड़ियों की खोज में जुटी है और इसी बीच उन्हें एक ऐसा ऑलराउंडर खिलाड़ी मिल गया है जो उनकी भविष्य की उम्मीदों को उड़ान दे सकता है। देर रात आयरलैंड के खिलाफ हुए वनडे मैच में श्रीलंका के 24 वर्षीय दसुन शनाका ने अपने करियर के पहले ही वनडे मैच में गेंद और बल्ले से ऐसा प्रदर्शन किया कि विरोधी टीम सन्न रह गई।

पहले बल्ले से धमालः

अपने पहले ही वनडे मैच में जब शनाका बल्लेबाजी करने उतरे तो उन्होंने आयरलैंड केे गेंदबाजों को उन्हीं के घर में धुन कर रख दिया। शनाका ने 19 गेंदों पर 42 रनों की धुआंधार पारी खेली जिसमें पांच चौके और तीन शानदार छक्के शामिल रहे। पारी के अंतिम क्षणों में उनके इसी स्कोर के दम पर श्रीलंका का स्कोर 303 रन तक पहुंच सका।

बाद में मचाई गेंदबाजी में धूमः

इसके बाद जब श्रीलंकाई टीम गेंदबाजी करने आई तब एक बार फिर शनाका ने अपना जलवा दिखाया। उन्होंने 9 ओवरों में 43 रन देकर 5 विकेट झटके जिसके साथ ही अच्छी बल्लेबाजी के बावजूद आयरलैंड की टीम 41वें ओवर में ही 216 रन पर ऑलआउट हो गई।

छह फुटे इस खिलाड़ी ने भारत के भी होश उड़ाए थेः

दसुन शनाका वही खिलाड़ी हैं जिन्होंने इसी साल 9 फरवरी को पुणे में खेले गए टी20 मैच में भारतीय टीम को हैरान-परेशान किया था। वो शनाका के करियर का दूसरा टी20 मैच ही था और उन्होंने उस मैच में तीन ओवरों में 16 रन देकर 3 विकेट लिए थे। उन्होंने धौनी, रैना और हार्दिक पांड्या को आउट किया था।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Shivam

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप