Move to Jagran APP

WPL Final: मुंबई इंडियंस के चैंपियन बनने से ज्यादा हो गई इस विकेट की चर्चा, क्या वाकई आउट थी Shafali Verma?

Shafali Verma No Ball Controversy WPL Final 2023। महिला प्रीमियर लीग का फाइनल मुकाबला मुंबई इंडियंस ने 7 विकेट से अपने नाम किया। फाइनल मैच में जीत हासिल कर WPL का खिताब जीतने वाली पहली टीम मुंबई बनी।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiPublished: Mon, 27 Mar 2023 12:02 PM (IST)Updated: Mon, 27 Mar 2023 12:02 PM (IST)
WPL Final: मुंबई इंडियंस के चैंपियन बनने से ज्यादा हो गई इस विकेट की चर्चा, क्या वाकई आउट थी Shafali Verma?
Shafali Verma No Ball Controversy, WPL Final 2023

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Shafali Verma No Ball Controversy, WPL Final 2023। महिला प्रीमियर लीग का फाइनल मुकाबला मुंबई इंडियंस ने 7 विकेट से अपने नाम किया। फाइनल मैच में जीत हासिल कर WPL का खिताब जीतने वाली पहली टीम मुंबई बनी। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मेग लेनिंग ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था।

loksabha election banner

पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली टीम को शुरुआती ओवर में ही सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा के रूप में पहला झटका लगा, लेकिन फाइनल मैच खत्म होने के बाद भी विजेता टीम से ज्यादा शेफाली वर्मा का विकेट चर्चा का विषय बना हुआ है। ऐसे में इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं इस बारे में विस्तार से।

WPL Final 2023: क्या फाइनल मैच में Shafali Verma के साथ हुई नाइंसाफी?

दरअसल, महिला प्रीमियर लीग (WPL Final 2023) के फाइनल मुकाबले में एक बार फिर से अंपायर का डिसिजन सवालों के घेरे में नजर आ रहा है। फैंस सोशल मीडिया पर दिल्ली कैपिटल्स की सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा (Shafali Verma) के विकेट के फैसले को गलत बता रहे है।

बता दें कि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई दिल्ली टीम की ओपनर शेफाली वर्मा पारी के दूसरे ओवर में ही अपना विकेट गंवा बैठी। दूसरे ओवर की पहली गेंद पर शेफाली वर्मा ने छक्का जड़ा। अगली गेंद पर उन्होंने इसी वोंग के खिलाफ चौका लगाया। तीसरी गेंद पर शेफाली वर्मा फुलटॉस गेंद पर कैच आउट हो गई।

इस गेंद पर शेफाली वर्मा के बल्ले से लगकर गेंद हवा में जैसे ही गई, तो कप्तान लेग मेनिंग ने रिव्यू लेने का फैसला किया। इतना ही नहीं, बल्कि खुद शेफाली ने अंपायर को कहा कि क्या ये गेंद कमर से ऊपर नहीं है। अंपायर ने उन्हें अनसुना किया और उन्हें आउट करार दिया।

इस दौरान शेफाली पवेलियन की ओर जा ही रही थी कि कप्तान मेग ने रिव्यू लिया और रिव्यू में साफ देखा गया कि यह गेंद वेस्ट हाईट लग रही है और स्टंप्स के ऊपर से भी जा रही है, लेकिन अंपायर ने उन्हें आउट ही करार दिया। ऐसे में दिल्ली टीम के शुरुआती झटके पर फैंस नाराजगी जता रहे है और अंपायर के इस फैसले पर सवाल खड़े कर रहे है।

यहां देखें VIDEO:


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.