Move to Jagran APP

48 गेंदों पर 91 रन बनाने वाले संजू सैमसन ने दान कर दी मैच फीस, इन्हें दे दिए डेढ़ लाख रुपये

संजू सैमसन ने अपनी दो मैचों की फीस इन्हें दान में दे दी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 07 Sep 2019 08:00 PM (IST)Updated: Sat, 07 Sep 2019 09:03 PM (IST)
48 गेंदों पर 91 रन बनाने वाले संजू सैमसन ने दान कर दी मैच फीस, इन्हें दे दिए डेढ़ लाख रुपये
48 गेंदों पर 91 रन बनाने वाले संजू सैमसन ने दान कर दी मैच फीस, इन्हें दे दिए डेढ़ लाख रुपये

 नई दिल्ली, जेएनएन। India A vs South Africa A: साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ इंडिया ए के विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) ने पांचवें अनाधिकारी वनडे मैच में तूफानी पारी खेली। हालांकि वो अपने शतक से चूक गए, पर उन्होंने 48 गेंदों पर 91 रन की पारी खेली और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। अपनी इस पारी में संजू ने 6 चौक व 7 छक्के लगाए। ये संजू सैमसन के लिस्ट ए करियर की सबसे बड़ी पारी साबित हुई। इंडिया ए ने इस जीत के साथ ही साउथ अफ्रीका को पांच मैचों की वनडे सीरीज में 4-1 से हरा दिया। इसके अलावा पांचवें मैच के खत्म होने के  बाद संजू सैमसन ने एक बेहतरीन काम को अंजाम दिया। 

loksabha election banner

संजू को उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ दे मैच चुना गया था और इसके बाद उन्होंने अपनी दो मैचों की फीस तिरुवनंतपुरम के ग्राउंड स्टाफ को दान कर दी। संजू के दो मैचों की फीस डेढ़ लाख रुपये थी। इस रकम को उन्होंने ग्रीनफील्ड स्टेडियम के ग्राउंड स्टाफ को दान कर दी। सैमसन इस मैदान के ग्राउंड स्टाफ के काम से काफी प्रभावित थे जिन्होंने वर्षा के बाधित मैच को पूरा करवाने के लिए काफी कड़ी मेहनत की थी। 

इस मैच के बाद संजू सैमसन ने ग्राउंड स्टाफ की जमकर तारीफ की और कहा कि इस मैच को पूरा करवाने का श्रेय पूरी तरह से इन्हें जाता है। उन्हीं की वजह से हम ये मुकाबला खेल पाए। अगर मैदान गीला होता तो मैच रेफरी शायद खेल नहीं होने देते। उनकी मेहनत की वजह से ये मुकाबला संपन्न हो पाया। अब मैंने फैसला किया है कि मैं अपनी मैच फीस इन ग्राउंड्स स्टाफ को दूंगा। वहीं इस मैच में अर्धशतकीय पारी खेलने वाले ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने भी ग्राउंड स्टाफ को धन्यवाद कहा और उनके साथ तस्वीर भी खिंचवाई। गौरतलब है कि संजू सैमसन लगातार अच्छी बल्लेबाजी करके टीम इंडिया में शामिल होने के लिए लगातार दस्तक दे रहे हैं। ऐसा संभव भी है कि उन्हें जल्द ही भारतीय टीम के लिए खेलने का मौका मिल जाए। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.