Move to Jagran APP

अब दागी पाक खिलाड़ी सलमान बट को सता रहा है ये डर

स्पॉट फिक्सिंग कांड में सजा झेलने के बाद क्रिकेट में वापसी करने के प्रयास में जुटी सलमान बट, आसिफ और आमिर की पाकिस्तानी तिकड़ी को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। पाकिस्तान क्रिकेट जगत उनकी वापसी को लेकर एकमत नजर नहीं आ रहा है जिसको लेकर अब पूर्व

By ShivamEdited By: Published: Wed, 23 Sep 2015 11:10 PM (IST)Updated: Wed, 23 Sep 2015 11:24 PM (IST)
अब दागी पाक खिलाड़ी सलमान बट को सता रहा है ये डर

कराची। स्पॉट फिक्सिंग कांड में सजा झेलने के बाद क्रिकेट में वापसी करने के प्रयास में जुटी सलमान बट, आसिफ और आमिर की पाकिस्तानी तिकड़ी को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। पाकिस्तान क्रिकेट जगत उनकी वापसी को लेकर एकमत नजर नहीं आ रहा है जिसको लेकर अब पूर्व कप्तान सलमान बट चिंतित हैं कि कहीं इस वजह से वे तीनों अलगाव का शिकार न हो जाएं। उन्हें डर है कि कहीं उनको बिल्कुल अलग न कर दिया जाए।

loksabha election banner

सलमान बट ने कहा, 'जैसे मैं इसको देख रहा हूं तो ये बड़ी चिंताजनक स्थिति है। ऐसा प्रतीत हो रहा है कि हम सबसे अलग किए जा सकते हैं। हमारी मांग बस क्रिकेट खेलने देने की है। इसके बिना हम कैसे दिखा सकते हैं कि हम बदल चुके हैं और अपनी गलतियों से सीख ले चुके हैं।' गौरतलब है कि पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज रमीज राजा जैसे कई अन्य दिग्गज इन तीनों खिलाड़ियों को क्रिकेट से पूरी तरह से अलग रखने को लेकर अपनी बात पर ठन गए हैं। रमीज ने अपने एक साक्षात्कार के दौरान कहा था कि, 'मेरे विचार साफ हैं। जो जुर्म उन्होंने किया है उसकी कोई माफी नहीं है। मेरी निजी राय तो ये है कि मैं कभी उनको पीएसएल (पाकिस्तान सुपर लीग) में खेलते देखना नहीं चाहूंगा। ये टूर्नामेंट की छवि को खराब कर देगा।'

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

वहीं, पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने भी इन खिलाड़ियों के खिलाफ ही मोर्चा खोला था। गौरतलब है कि पीसीबी ने इन तीनों खिलाड़ियों के लिए रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम का आयोजन किया है जिसका मतलब ये है कि फरवरी 2016 तक वो प्रथम श्रेणी क्रिकेट नहीं खेल सकेंगे। इसके अलावा पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर जैसे भी कई चेहरे हैं जो इन तीनों की वापसी के पक्ष में हैं। अख्तर ने कहा था कि तीनों दागी खिलाड़ियों ने अपनी गलती की सजा काफी हद तक भुगत ली है और उनको अब दूसरा मौका दिया जाना चाहिए।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.