Move to Jagran APP

IPL के फाइनल में लक्ष्य का पीछा करते हुए बैंगलोर ने लगाई हार की हैट्रिक

रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल9 का खिताब जीतने से चूक गई।ऐसा पहली बार नहीं हुआ जब वो चुक गई हो वोे इससे पहले भी तीन बार चुक गई है।

By Mohit TanwarEdited By: Published: Mon, 30 May 2016 10:00 AM (IST)Updated: Mon, 30 May 2016 04:40 PM (IST)
IPL के फाइनल में लक्ष्य का पीछा करते हुए बैंगलोर ने लगाई हार की हैट्रिक

नई दिल्ली। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल-9 का खिताब जीतने से चूक गई। सनराइजर्स ने आइपीएल-9 के रोमांचक फाइनल में आरसीबी को 8 रन से हरा दिया। आरसीबी की टीम तीसरी बार आइपीएल की ट्रॉफी उठाने से वंचित रह गई।

loksabha election banner

आरसीबी के लिए आइपीएल के फाइनल में लक्ष्य का पीछा करना हमेशा अशुभ रहा है। उसे तीसरी बार लक्ष्य का पीछा करते हुए आइपीएल के फाइनल में शिकस्त झेलना पड़ी। 2016 आइपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद ने आरसीबी के सामने 209 रन का लक्ष्य रखा था। जवाब में आरसीबी की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 200 रन बना सकी। क्रिस गेल (76) और विराट कोहली (54) ने 114 रन की साझेदारी करके टीम को बेहतरीन शुरुआत दिलाई। मगर विराट के आउट होते ही सनराइसर्ज के गेंदबाज हावी हो गए और आरसीबी चैंपियन बनने से हाथ धो बैठा। यह पहली बार नहीं है जब आरसीबी फाइनल में लक्ष्य का पीछा करते समय असफल हुई हो।

बता दें कि आरसीबी ने पहली बार 2009 के आइपीएल के फाइनल में प्रवेश किया था जहां उसे डेक्कन चार्जर्स से 6 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी थी। जोहानिसबर्ग की पिच पर आरसीबी के कप्तान अनिल कुंबले ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था। डेक्कन चार्जर्स ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 143 रन बनाए थे। जवाब में आरसीबी की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 137 रन ही बना सकी थी।

Pics: सनराइजर्स हैदराबाद बना आईपीएल 9 का नया चैंपियन

इसके बाद 2011 आइपीएल के फाइनल में आरसीबी पहुंची थी। तब चेन्नई सुपर किंग्स ने उसे 58 रन से हराया था।चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया था। चेन्नई ने 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 205 रन बनाए थे। जवाब में आरसीबी की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 147 रन ही बना सकी थी।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.