नई दिल्ली [अभिषेक त्रिपाठी]। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के अधिकारी अब फूंक-फूंक कर कदम रख रहे हैं। मुंबई में गुरुवार को हुई बीसीसीआइ की प्रबंधन समिति की बैठक में तय किया गया कि अब अहम फैसले 29 सितंबर को नए अध्यक्ष के चुनाव के बाद ही लिए जाएंगे।

पढ़ें: दक्षिण अफ्रीका पर बीसीसीआइ कुछ इस तरह डाल रहा दबाव

इस महीने के आखिरी में बोर्ड की वार्षिक आम सभा होगी (एजीएम) होगी और इसी दिन वर्तमान अध्यक्ष श्रीनिवासन का दो साल का कार्यकाल खत्म हो रहा है। प्रबंधन समिति की बैठक में भाग लेने गए बीसीसीआइ के अधिकारी राजीव शुक्ला ने कहा कि सचिन के 200वें मैच, दक्षिण अफ्रीका दौरे, वेस्टइंडीज के बाकी मैचों के आयोजन स्थल सहित अन्य अहम मुद्दों पर फैसले 29 सितंबर के बाद ही लिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि आज की बैठक में यह तय हुआ कि चुनाव के बाद नई दौरा एवं कार्यक्रम कमेटी बनेगी जो यह तय करेगी कि सचिन का 200वां मैच कहां हो। इसके अलावा नए अध्यक्ष ही दक्षिण अफ्रीका दौरे का कार्यक्रम तय करेंगे। बीसीसीआइ सूत्रों का कहना है कि श्रीनिवासन अभी ऐसे कोई फैसले नहीं लेना चाहते जिससे कोई विवाद हो। वह दोबारा अध्यक्ष बनने के बाद ही सारे फैसले करने के पक्ष में हैं।

मैं लडूंगा चुनाव : श्रीनिवासन

मुंबई। बीसीसीआइ अध्यक्ष एन. श्रीनिवासन ने घोषणा कर दी कि वह 29 सितंबर को चेन्नई में होने वाले बोर्ड के आगामी चुनावों में शीर्ष पद के लिए चुनाव लड़ेंगे। दैनिक जागरण ने बुधवार को ही बता दिया था कि श्रीनिवासन चुनाव लड़ने जा रहे हैं और विरोधी पूर्व अध्यक्ष शशांक मनोहर को उनके खिलाफ उतारने की तैयारी कर रहे हैं।

श्रीनिवासन बीसीसीआइ के अध्यक्ष पद के तौर पर दोबारा चुनाव लड़ने की योजना बना रहे हैं। नियमों के मुताबिक दो साल का कार्यकाल पूरा करने के बाद वर्तमान अध्यक्ष अगले एक साल के लिए फिर चुनाव लड़ सकता है। आत्मविश्वास से भरे श्रीनिवासन ने कहा कि मीडिया यह बताने के लिए स्वतंत्र है कि मेरे साथ कितने लोग हैं और विपक्ष में कितने लोग लेकिन मैं चुनाव लडूंगा।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस