Move to Jagran APP

Iftikhar Ahmed Sixes: इफ्तिखार अहमद ने दोस्त के एक ओवर में जड़े 6 छक्के, PSL के उद्घाटन मैच में किया कमाल

PSL 2023 Iftikhar Ahmed जाल्मी के कप्तान बाबर आजम ने सरफराज अहमद की क्वेटा ग्लैडिएटर्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। ग्लैडिएटर्स ने अपने 20 ओवरों में कुल 184 रन बनाए। इन 184 रन में से 36 रन वहाब के आखिरी ओवर में आए।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Sun, 05 Feb 2023 03:52 PM (IST)Updated: Sun, 05 Feb 2023 03:52 PM (IST)
Iftikhar Ahmed Sixes: इफ्तिखार अहमद ने दोस्त के एक ओवर में जड़े 6 छक्के, PSL के उद्घाटन मैच में किया कमाल
Iftikhar Ahmed Sixes इफ्तिखार अहमद ने पीएसएल में जड़ा 6 सिक्स। फोटो वायरल वीडियो से।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) की 5 फरवरी से शुरुआत हो गई। लीग के पहले ही दिन उद्घाटन मैच में इफ्तिखार अहमद ने अपनी बल्लेबाजी से धमाल मचा दिया। पीएसएल में रविवार को खेले गए मैच में वहाब रियाज के ओवर में इफ्तिखार अहमद ने 6 छक्के लगाए। पेशावर जाल्मी के खिलाफ क्वेटा ग्लैडिएटर्स के लिए खेलते हुए अहमद ने 20वें ओवर में 36 रन बनाए। 

loksabha election banner

जाल्मी के कप्तान बाबर आजम ने सरफराज अहमद की क्वेटा ग्लैडिएटर्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। ग्लैडिएटर्स ने अपने 20 ओवरों में कुल 184 रन बनाए। इन 184 रन में से 36 रन वहाब रियाज के आखिरी ओवर में आए। इफ्तिखार अहमद ने मैदान के चारो ओर शॉट खेलते हुए 50 गेंद पर नाबाद 94 रन की पारी खेली।

वहाब रियाज के ओवर में जड़े छक्के 

अहमद ने अपना अर्धशतक पूरा करने के लिए 42 गेंद का सामना किया था। उसके बाद वहाब की पिटाई करते हुए अपना स्ट्राइक रेट बढ़ा लिया। उनके 6 छक्कों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वहाब की पहली गेंद पर इफ्तिखार ने स्क्वायर लेग के क्षेत्र में सिक्स मारा। दूसरा स्ट्रेट की तरफ। तीसरा गेंदबाज के सिर के ऊपर से मारा। चौथी गेंद पर कवर बाउंड्री के ऊपर छक्का जड़ा। पांचवीं गेंद पर थर्ड-मैन रीजन और आखिरी वाला थर्ड-मैन बाउंड्री के ऊपर से सिक्स मारा।

BPL 2023 में किया शानदार प्रदर्शन

इफ्तिखार अहमद इस उद्घाटन मैच से पहले बांग्लादेश प्रीमियर लीग में फॉर्च्यून बरीशाल के लिए खेल चुके थे। उन्होंने टीम के लिए 10 मैच खेले। इसमें 347 रन बनाए। टूर्नामेंट में 1 शतक और 3 अर्धशतक जमाए। अहमद ने टूर्नामेंट में 161.39 की शानदार स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की। उन्होंने अपनी विनाशकारी बल्लेबाजी के बाद 'इफ्ति उन्माद' का टैग हासिल किया।

यह भी पढ़ें- BGT Trophy : भारत की बहुत पहले से क्लोज-इन कैचिंग की रही है समस्या, कोच राहुल द्रविड़ ने किया खुलासा

यह भी पढ़ें- IND vs AUS : "पूरा नागपुर बोल रहा शुभमन अब तो देख ले", शहर की सड़कों पर लगी होर्डिंग; उमेश ने खींची टांग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.