Move to Jagran APP

BGT Trophy : भारत की बहुत पहले से क्लोज-इन कैचिंग की रही है समस्या, कोच राहुल द्रविड़ ने किया खुलासा

Ind Aus Test Series भारत के स्लिप खिलाड़ियों का प्रदर्शन पहले से चिंता का विषय रहा है और द्रविड़ ने कहा कि टीम चार मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले यहां प्रैक्टिस के दौरान स्लिप कॉर्डन को मजबूत करने की कोशिश कर रही है।

By AgencyEdited By: Umesh KumarPublished: Sun, 05 Feb 2023 03:00 PM (IST)Updated: Sun, 05 Feb 2023 03:00 PM (IST)
BGT Trophy : भारत की बहुत पहले से क्लोज-इन कैचिंग की रही है समस्या, कोच राहुल द्रविड़ ने किया खुलासा
भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़। फोटो- बीसीसीआई

नई दिल्ली, पीटीआई। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 फरवरी से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का पहला मैच खेला जाएगा। मैच से पहले बीसीसीआई ने एक वीडियो साझा किया है। इसमें भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने भारत की तैयारियों को लेकर चर्चा की। मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने रविवार को कहा कि भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट से पहले क्षेत्ररक्षण, विशेषकर स्लिप कैचिंग पर ध्यान दे रही है।

loksabha election banner

गौरतलब हो कि भारत के स्लिप खिलाड़ियों का प्रदर्शन पहले से चिंता का विषय रहा है और द्रविड़ ने कहा कि टीम चार मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले यहां प्रैक्टिस के दौरान स्लिप कॉर्डन को मजबूत करने की कोशिश कर रही है। द्रविड़ ने ट्विटर पर बीसीसीआई द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, "हर कोई वास्तव में अच्छी स्थिति में दिख रहा है। टेस्ट टीम को फिर से एक साथ लाना अच्छा है। पिछले एक महीने से हम व्हाइट बॉल क्रिकेट खेल रहे थे।"

क्लोज-इन कैचिंग फील्डिंग पर ज्यादा जोर

द्रविड़ ने भारत की फील्डिंग पर चर्चा करते हुए कहा, 'भारत का फील्डिंग पक्ष वास्तव में महत्वपूर्ण रहा है। हमें लगता है कि क्लोज-इन कैचिंग सीरीज का वास्तव में महत्वपूर्ण हिस्सा बनने जा रहा है। क्लोज-इन कैचिंग, स्लिप फील्डिंग ये सब महत्वपूर्ण होने वाले हैं। इस तरह की चीजों पर बहुत जोर और ध्यान दिया जाता है।" द्रविड़ ने कहा कि टीम पूरे साल क्रिकेट खेलेगी, खिलाड़ियों के साथ काम करने के लिए शायद ही कोई समय है और इसलिए सीरीज से एक सप्ताह पहले समय मिलना काफी रोमांचक था।

भारत ने लगातार तीन सीरीज जीती है

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। पहला टेस्ट मैच नागपुर में खेला जाएगा। दूसरा दिल्ली, तीसरा धर्मशाला, चौथा और आखिरी टेस्ट मैच अहमदाबाद में खेला जाएगा। आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया पहले स्थान पर है। भारत दूसरे स्थान पर काबिज है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहली बार 1996-97 में खेला गया था। भारत ने पिछली तीन सीरीज 2017, 2018-19 और 2020-21 में जीती है। भारतीय टीम इस जीत की लय को कायम रखने की कोशिश करेगी।

यह भी पढ़ें- बचपन में पुलिस से डरने वाले Naseem Shah को बनाया मानद DSP, नियुक्त किए गए बलूचिस्तान के सद्भावना दूत

यह भी पढे़ं- Asia Cup 2023 कहीं और आयोजित करने पर भड़का पाकिस्तान, PCB अध्यक्ष ने BCCI को दे दी धमकी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.