नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष शहरयार खान ने कहा है कि उनके देश के लिए भारत में प्रस्तावित द्विपक्षीय सीरीज खेलना व्यावहारिक नहीं होगा जैसा कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) ने सुझाव दिया है।

शहरयार ने ही सबको बताया था कि बीसीसीआइ अध्यक्ष शशांक मनोहर ने पीसीबी को पत्र लिखकर पाकिस्तान को दिसंबर में भारत में प्रस्तावित द्विपक्षीय सीरीज खेलने के लिए न्योता दिया है। लेकिन शहरयार ने साफ किया कि यह सीरीज तभी संभव है अगर भारत संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में आकर खेले जहां लाहौर में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पर आतंकी हमले के बाद 2009 से वह अपने घरेलू मैच खेल रहा है। शहरयार ने एक क्रिकेट वेबसाइट से कहा, 'भारत में खेलने का सवाल ही नहीं उठता। मुझे अब भी यूएई में नहीं खेलने के कारण का इंतजार है। हम 2007 और 2012 में वहां गए। इस बार फिर ऐसा नहीं होगा। यह हमारी सीरीज है और हम अपने घरेलू मैदान पर खेलेंगे जो यूएई है। यूएई में खेलने में क्या समस्या है? उन्होंने अपना आइपीएल भी वहां खेला था तो फिर पाकिस्तान सीरीज क्यों नहीं।'

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

दोनों बोर्ड ने 2014 में सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किए थे जिसके अनुसार पाकिस्तान को दो टेस्ट, पांच वनडे और दो टी-20 मैचों की सीरीज के लिए भारत की मेजबानी करनी है। हालांकि इस सीरीज के लिए सिर्फ एक महीने का समय उपलब्ध है, क्योंकि भारत को 12 जनवरी से शुरूहो रही सीमित ओवरों की सीरीज के लिए आठ जनवरी को ऑस्ट्रेलिया जाना है। भारत में द्विपक्षीय सीरीज पर अंतिम फैसला जिस तरह सरकार पर निर्भर करता है उसी तरह पीसीबी को भी प्रस्तावित सीरीज पर अंतिम फैसले के लिए अपनी सरकार से स्वीकृति की जरूरत पड़ेगी।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: sanjay savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस