Move to Jagran APP

'अगर भारत नहीं करेगा पाक दौरा, तो हम भी नहीं...', ACC बैठक के बीच Najam Sethi ने BCCI को दी बड़ी चेतावनी

Najam Sethi PCB Chairman पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) चेयरमैन नजम सेठी ने कहा कि अगर पाकिस्तान को एशिया कप की मेजबानी नहीं मिलती है तो वह इस साल के अंत में भारत में होने वाले वनडे विश्व कप के लिए अपनी टीम नहीं भेजेगा।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiPublished: Sun, 05 Feb 2023 08:58 PM (IST)Updated: Sun, 05 Feb 2023 08:58 PM (IST)
'अगर भारत नहीं करेगा पाक दौरा, तो हम भी नहीं...', ACC बैठक के बीच Najam Sethi ने  BCCI को दी बड़ी चेतावनी
Najam Sethi, PCB Chairman BCCI Statement (Photo-design)

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Najam Sethi, PCB Chairman। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) चेयरमैन नजम सेठी ने कहा कि अगर पाकिस्तान को एशिया कप की मेजबानी नहीं मिलती है तो वह इस साल के अंत में भारत में होने वाले वनडे विश्व कप के लिए अपनी टीम नहीं भेजेगा। सूत्रों के अनुसार सेठी ने शनिवार को बहरीन में आयोजित हुई एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) की बैठक के दौरान बीसीसीआइ सचिव जय शाह के सामने अपनी बात स्पष्ट रूप से रखी।

loksabha election banner

Najam Sethi की सोच बिल्कुल रमीज राजा जैसी निकली, दिया यह बयान

दरअसल, इस वक्त हर जगह एक ही सवाल खड़ा हो रहा है कि एशिया कप 2023 कहां खेला जाएगा? इसको लेकर आए दिन कई टिप्पणियां देखने को मिल रही है। बता दें कि हाल ही में पीसीबी के चेयरमैन नजम सेठी (Najam Sethi) ने अपने पूर्व चेयरमैन रमीज राजा (Ramiz Raja) की तरह ही है एक टिप्पणी की है। रमीज राजा ने पहले कहा था कि अगर दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड के बीच एशिया कप का मुद्दा नहीं निपटाया जाता है तो पाकिस्तान इस साल के अंत में भारत में होने वाले 50 ओवर के विश्व कप का बहिष्कार कर सकता है।

इस बीच पीसीबी के एक विश्वस्त सूत्र ने कहा कि एसीसी कार्यकारी बोर्ड की बैठक के दौरान सेठी (Najam Sethi) ने शाह को एशिया कप के बारे में पाकिस्तान का पक्ष स्पष्ट कर दिया कि उनका देश एशिया कप या 2025 में चैंपियंस ट्राफी के मेजबानी अधिकारों को नहीं जाने देगा।

सूत्र ने कहा,

'सेठी ने शाह को अपना पक्ष बिलकुल स्पष्ट कर दिया और वह पिछले मंगलवार को प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ से मुलाकात के बाद बहरीन गए थे। उन्होंने बहरीन जाने से पहले इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री से चर्चा की। सेठी स्पष्ट थे कि एशिया कप कई टीमों का टूर्नामेंट है और पाकिस्तान सरकार भारतीय टीम को सुरक्षा आश्वासन देने को तैयार है। इसलिए ऐसा कोई कारण नहीं दिखता कि बीसीसीआइ इस साल सितंबर में अपनी टीम पाकिस्तान नहीं भेज पाए।'

सूत्र ने आगे कहा,

'सेठी ने यह भी स्पष्ट कर दिया कि अगर बीसीसीआइ एशिया कप के लिए अपनी सरकार से हरी झंडी हासिल नहीं कर सकता तो पाकिस्तान भी वनडे विश्व कप के लिए भारत की यात्रा नहीं करेगा। अगली बैठक से पहले बीसीसीआई को अपनी सरकार से बात करनी चाहिए और अपना पक्ष स्पष्ट करना चाहिए कि वह एशिया कप के लिए अपनी टीम भेजेगा या नहीं जिससे पाकिस्तान भी आइसीसी के साथ भारत में विश्व कप के अपने मैचों को खेलने के बारे में चर्चा कर सके।

यह भी पढ़े:

BGT 2023: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जमकर बोलता है Cheteshwar Pujara का बल्ला, आंकड़े खुद दे रहे हैं गवाही

यह भी पढ़े:

मिताली राज ने बताया आखिर क्यों महिला टी20 विश्व कप में भारत को चाहिए अतिरिक्त बल्लेबाज, टॉप ऑर्डर बहुत अहम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.