नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019: बांग्लादेश और पाकिस्तान लॉर्ड्स में खेले जा रहे वर्ल्ड कप 2019 के 43वें और दोनों टीमों के आखिरी लीग मैच में पाकिस्तान के लिए बहुत कुछ दांव पर लगा है। पाकिस्तान इस मैच को अगर 311 रनों से ज्यादा के अंतर से जीतता है तो पाकिस्तान वर्ल्ड कप 2019 का सेमीफाइनल खेल सकता है। 

इस मुकाबले में पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने टॉस जीतकर वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल की रेस में पाकिस्तान की टीम को जीवित रखा है। हालांकि, इससे आगे की डगर बेहद कठिन है क्योंकि पाकिस्तान को कम से कम 350 रन तो बनाने ही होंगे। लेकिन, लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर पाकिस्तान की बेहद खराब शुरुआत हुई है। 

Pakistan vs Bangladesh मैच की लाइव अपडेट के लिए क्लिक करें

बता दें कि पाकिस्तान अगर इस मैच में टॉस हार जाता और बांग्लादेश पहले बल्लेबाजी चुन लेता तो पाकिस्तान सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो जाता। हालांकि, ऐसा नहीं हुआ पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और कप्तान ने बड़ा स्कोर बनाने की चुनौती को स्वीकार किया है। अब देखना ये है कि पाकिस्तान की टीम 50 ओवर में कितने रन बनाती है। 

अगर पाकिस्तान को वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचना है तो

1. पाकिस्तान को 350 रन बनाकर बांग्लादेश को 39 रन पर ऑलआउट कर 311 रन से मैच जीतना होगा।

2. पाकिस्तान को 375 रन बनाकर बांग्लादेश को 61 रन पर ऑलआउट कर 314 रन से मैच जीतना होगा।

3. पाकिस्तान को 400 रन बनाकर बांग्लादेश को 84 रन पर ऑलआउट कर 316 रन से मैच जीतना होगा।

4. पाकिस्तान को 420 रन बनाकर बांग्लादेश को 102 रन पर ऑलआउट कर 318 रन से मैच जीतना होगा।

5. पाकिस्तान को 440 रन बनाकर बांग्लादेश को 120 रन पर ऑलआउट कर 320 रन से  मैच जीतना होगा। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें, ऑस्ट्रेलिया, भारत और इंग्लैंड की टीम वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं। वहीं, न्यूजीलैंड 11 अंक और बेहतर नेट रनरेट के साथ चौथे स्थान पर है। उधर पाकिस्तान अभी 9 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है।

अगर पाकिस्तान को सेमीफाइनल में जगह बनानी है तो फिर ऊपर दिए गए आंकड़ों के हिसाब से बांग्लादेश के खिलाफ आज का मैच जीतना होगा। तभी पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड के नेट रन रेट को मात दे सकती है। अगर ऐसा नहीं होता है तो फिर न्यूजीलैंड की टीम सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी।  

Edited By: Vikash Gaur