Move to Jagran APP

फील्डिंग कोच के इस्तीफे को पाकिस्तान ने खारिज किया

पाकिस्तान टीम प्रबंधन ने बुधवार को इन खबरों से इन्कार किया कि क्षेत्ररक्षण कोच ग्रांट लुडेन ने कुछ वरिष्ठ खिलाडि़यों के साथ मनमुटाव के बाद इस्तीफे की धमकी दी थी। टीम प्रबंधन ने कहा कि लुडेन अपनी मौजूदा भूमिका जारी रखेंगे।

By ShivamEdited By: Published: Thu, 19 Feb 2015 02:24 AM (IST)Updated: Thu, 19 Feb 2015 02:27 AM (IST)

क्राइस्टचर्च। पाकिस्तान टीम प्रबंधन ने बुधवार को इन खबरों से इन्कार किया कि क्षेत्ररक्षण कोच ग्रांट लुडेन ने कुछ वरिष्ठ खिलाडि़यों के साथ मनमुटाव के बाद इस्तीफे की धमकी दी थी। टीम प्रबंधन ने कहा कि लुडेन अपनी मौजूदा भूमिका जारी रखेंगे।

loksabha election banner

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के मीडिया मैनेजर आगा अकबर ने इन खबरों से इन्कार किया कि लुडेन और तीन खिलाडि़यों शाहिद अफरीदी, उमर अकमल और अहमद शहजाद के बीच मंगलवार को ट्रेनिंग सत्र के दौरान मनमुटाव हुआ था, जिसके बाद कोच ने पीसीबी अध्यक्ष को संदेश देकर इस्तीफा देने की धमकी दी थी।

अकबर ने बयान में कहा, 'इस तरह की खबरें बिल्कुल गलत हैं कि तीनों खिलाडि़यों तथा क्षेत्ररक्षण कोच लुडेन के बीच मतभेद हैं और कोच ने इसके कारण इस्तीफा दे दिया है। ऐसा कुछ नहीं हुआ है।' बोर्ड ने कहा कि मौजूदा विश्व कप से पहले लुडेन ने अपना इस्तीफा भेजा था, लेकिन उनके मुद्दे सुलझने के बाद उन्होंने इस्तीफा वापस ले लिया। पीसीबी के अनुसार, 'पूरी टीम ने एक साथ बुधवार को अभ्यास किया। लुडेन ने कुछ खिलाडि़यों को अतिरिक्त समय तक अभ्यास कराया।'

आइसीसी क्रिकेट विश्व कप की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

पाकिस्तान को विश्व कप के अपने पहले मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत के हाथों 76 रनों से हार मिली जिसके बाद टीम की खूब आलोचना हुई। इस बीच यह खबर उड़ी कि लुडेन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। पाकिस्तान टीम फिलहाल पूल 'बी' के अपने दूसरे मुकाबले की तैयारी में जुटी है। पाकिस्तान को 21 फरवरी को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलना है।

लुडेन को पिछले साल पीसीबी के पूर्व अध्यक्ष नजम सेठी ने नियुक्तकिया था। इससे पूर्व वह बांग्लादेश के फील्डिंग कोच थे और टी-20 विश्व कप (2014) के बाद बांग्लादेश टीम से अलग हुए। दक्षिण अफ्रीका के लुडेन की नियुक्ति वकार यूनुस को प्रमुख कोच, मुश्ताक अहमद को गेंदबाजी कोच और ग्रांट फ्लावर को पाकिस्तान का बल्लेबाजी कोच बनाए जाने के ठीक बाद हुई थी।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.