Move to Jagran APP

NZ vs SA Pitch Report: पुणे में होगा हाई स्‍कोरिंग मुकाबला या गेंदबाजों लूटेंगे वाहवाही, जानें MCA Stadium की पिच रिपोर्ट

न्‍यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज पुणे के एमसीए स्‍टेडियम में वर्ल्‍ड कप 2023 का 32वां मैच खेला जाएगा। न्‍यूजीलैंड की कोशिश जीत की पटरी पर लौटने की होगी जिसे पिछले दो मैचों में लगातार शिकस्‍त झेलनी पड़ी। वहीं दक्षिण अफ्रीका जीत के रथ पर सवार है और इसे बरकरार रखना चाहेगी। दोनों टीमों में कई विश्‍व स्‍तरीय खिलाड़ी शामिल हैं तो मुकाबला एकदम कांटेदार होने की उम्‍मीद है।

By Abhishek NigamEdited By: Abhishek NigamPublished: Wed, 01 Nov 2023 10:32 AM (IST)Updated: Wed, 01 Nov 2023 10:32 AM (IST)
NZ vs SA: न्‍यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच रोमांचक मैच की उम्‍मीद

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। NZ vs SA Pitch Report: ICC World Cup 2023 में आज न्‍यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच टूर्नामेंट का 32वां मुकाबला पुणे के एमसीए स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। इस मैच का लाइव एक्‍शन दोपहर 2 बजे से होगा जबकि टॉस आधे घंटे पहले होगा।

दोनों ही टीमों के लिए सेमीफाइनल में अपनी जगह पुख्‍ता करने के लिहाज से यह मैच महत्‍वपूर्ण है। ऐसे में न्‍यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका जीत के लिए पूरा जोर लगाते हुए नजर आएंगे।

न्‍यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच कांटेदार मैच होने की उम्‍मीद है क्‍योंकि दोनों ही टीमों में कई मैच विनर व विश्‍व स्‍तरीय खिलाड़ी मौजूद हैं। हालांकि, पुणे की पिच से किसे मदद मिलेगी, जिसके मद्देनजर प्‍लेइंग 11 का चयन होगा। यह देखने वाली बात होगी। तो चलिए आपको बताते हैं कि पुणे की पिच से किसे फायदा मिलेगा।

यह भी पढ़ें: Shami बरपाएंगे रफ्तार से कहर, हिटमैन करेंगे चौके-छक्कों की बरसात; श्रीलंका के खिलाफ ये 5 खिलाड़ी मचाएंगे धमाल 

कैसी खेलती है एमसीए स्‍टेडियम की पिच?

महाराष्‍ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) स्‍टेडियम की पिच से बल्‍लेबाजों को काफी मदद मिलती रही है। यहां वर्ल्‍ड कप से पहले सात मुकाबले जो खेले गए थे, उसमें पांच बार 300 से ज्‍यादा का स्‍कोर बना। दो बार तो 300 से ज्‍यादा लक्ष्‍य का पीछा भी किया गया। वहीं, वर्ल्‍ड कप 2023 की बात करें तो पहले बल्‍लेबाजी करने वाली टीमें बड़ा स्‍कोर नहीं बना सकी। बांग्‍लादेश और श्रीलंका उम्‍मीद के मुताबिक बड़ा स्‍कोर खड़ा करने में नाकाम रही।

टॉस होगा अहम

न्‍यूजीलैंड और प्रोटियाज में से टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्‍लेबाजी करना पसंद करेगी। यह पिच 100 ओवर तक शानदार रहने वाली है। अगर पहले बल्‍लेबाजी करने वाली टीम अच्‍छी तरह खेलती है तो 300 से ज्‍यादा का स्‍कोर बना सकेगी। शाम के समय मौसम थोड़ा ठंडा होगा तो गेंदबाजों को मदद मिलने की उम्‍मीद है। यहां ओस की उम्‍मीद कम है तो दूसरी पारी में बल्‍लेबाजी करने वाली टीम को दिक्‍कत का सामना करना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें: 11 हजार रुपये में बेच रहे थे इतने दाम की टिकट, पुलिस ने शख्स को पकड़ा, लोगों का हो जाता भारी नुकसान 

जीत ही होगा लक्ष्‍य

दक्षिण अफ्रीका ने वर्ल्‍ड कप 2023 में अब तक 6 मैचों में पांच जीत दर्ज की है। टेंबा बावुमा के नेतृत्‍व वाली प्रोटियाज टीम प्‍वाइंट्स टेबल में दूसरे स्‍थान पर काबिज है। वहीं, न्‍यूजीलैंड की टीम 6 मैचों में चार जीत के साथ तीसरे स्‍थान पर जमी हुई है। दोनों टीमें सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए जीत से कम कुछ नहीं चाहेगी। यहां से एक हार और जीत पूरा समीकरण बिगाड़ सकता है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.