Move to Jagran APP

इन दो भारतीय गेंदबाजों के छूटे पसीने, दर्ज हुए अनचाहे रिकॉर्ड

भारत और द.अफ्रीका के बीच मुंबई में सीरीज के पांचवें वनडे मैच की पहली पारी में वो सब देखने को मिला जो शायद कोई भारतीय फैन कभी नहीं देखना चाहेगा। द.अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 438 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया, जिसका मतलब साफ है कि भारतीय

By ShivamEdited By: Published: Sun, 25 Oct 2015 05:48 PM (IST)Updated: Sun, 25 Oct 2015 11:47 PM (IST)
इन दो भारतीय गेंदबाजों के छूटे पसीने, दर्ज हुए अनचाहे रिकॉर्ड

मुंबई। भारत और द.अफ्रीका के बीच मुंबई में सीरीज के पांचवें वनडे मैच की पहली पारी में वो सब देखने को मिला जो शायद कोई भारतीय फैन कभी नहीं देखना चाहेगा। द.अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 438 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया, जिसका मतलब साफ है कि भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई हुई। आइए जानते हैं कि कौन से रहे वो दो भारतीय गेंदबाज जिन्होंने अपने खाते में अनचाहे रिकॉर्ड दर्ज कर लिए हैं।

loksabha election banner

- भुवनेश्वर ने लगाया 'शतक':

भुवनेश्वर कुमार अब वनडे विश्व क्रिकेट के एक मैच में सर्वाधिक रन लुटाने के मामले में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। भुवनेश्वर ने मुंबई वनडे के दौरान 10 ओवर में 1 विकेट लेते हुए 106 रन लुटा दिए। वो इस अनचाही रिकॉर्ड सूची के शीर्ष पर पहुंचने से सिर्फ 7 रन पीछे रह गए। ये अनचाहा रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के एम.लिविस के नाम दर्ज है जिन्होंने भी द.अफ्रीका के खिलाफ 10 ओवर में 113 रन लुटा दिए थे। इसके साथ ही विनय कुमार (एक मैच में 102 रन) के बाद भारत की तरफ से एक मैच में 100 से ज्यादा रन लुटाने वाले भुवनेश्वर दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं।

- मोहित सबसे महंगेः

भारतीय पेसर मोहित शर्मा ने भी मुंबई वनडे के दौरान एक अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया। वो अब एक वनडे मैच में सबसे महंगे साबित होने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। मोहित ने इस मैच में 7 ओवर में 12.00 के इकॉनमी रेट से 84 रन लुटा दिए।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.