पालेकल। मेजबान श्रीलंका ने बुधवार को पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में 2 विकेट से जीत दर्ज करते हुए सीरीज 1-1 से बराबर कर ली। इस मैच में यूं तो सभी श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने जीत के लिए पूरा जोर लगाया लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा था जिसकी पारी करिश्माई साबित हुई। हम बात कर रहे हैं कुशल परेरा की, जिन्होंने रिकॉर्ड अर्धशतक जड़कर पाकिस्तान के गेंदबाजों को पस्त कर दिया।

परेरा ने 17 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा जो वनडे क्रिकेट का दूसरा और श्रीलंका की ओर से संयुक्त रूप से सबसे तेज अर्धशतक है। वनडे में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स के नाम है। उन्होंने विश्व कप 2015 से ठीक पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने 149 रन की ताबड़तोड़ पारी के दौरान 16 गेंदों पर पचास रन पूरे किए थे। दूसरे नंबर पर अब अपने टीम के पूर्व दिग्गज सनत जयसूर्या के साथ परेरा ने जगह बना ली है।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

जयसूर्या ने पाकिस्तान के खिलाफ 1996 में 17 गेंदों पर पचास रन बनाए थे और परेरा ने भी पाकिस्तान के ही खिलाफ इतनी ही गेंदों पर पचासा जड़ा। परेरा ने तिलकरत्ने दिलशान (47) के साथ पहले विकेट के लिए 92 रन की साझेदारी की। परेरा ने अपनी पारी में 25 गेंदों का सामना करते हुए 13 चौके और दो छक्के जड़े।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस