Move to Jagran APP

IPL Auction: KKR ने खरीदा सबसे उम्रदराज खिलाड़ी, कोच 38 का तो खिलाड़ी 48 साल का

Oldest player of IPL Auction 2020 कोलकाता नाइट राइडर्स ने एक ऐसा खिलाड़ी अपनी टीम के लिए खरीदा है जिसकी उम्र कोच से 10 साल ज्यादा है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 20 Dec 2019 12:58 PM (IST)Updated: Fri, 20 Dec 2019 01:01 PM (IST)
IPL Auction: KKR ने खरीदा सबसे उम्रदराज खिलाड़ी, कोच 38 का तो खिलाड़ी 48 साल का

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL Auction 2020: गुरुवार 19 दिसंबर को कोलकाता में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के अगले सीजन के लिए दर्जनों देसी-विदेशी खिलाड़ियों की नीलामी हुई है, जिसमें एक फ्रेंचाइजी ने एक ऐसा खिलाड़ी भी खरीदा जिसकी उम्र टीम के हेड कोच से 10 साल ज्यादा है। जी हां, ये सच है और ये कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) टीम के साथ हुआ है, जिसमें टीम के मुख्य कोच की उम्र 38 साल है, जबकि खरीदे गए खिलाड़ी की उम्र 48 साल है।

loksabha election banner

दरअसल, बॉलीवुड के किंग खान कहे जाने वाले शाहरुख खान के मालिकाना हक वाली कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) फ्रेंचाइजी ने मुंबई के रहने वाले स्पिनर प्रवीण तांबे को खरीदा है। प्रवीण तांबे को 20 लाख की बेस प्राइस में केकेआर ने अपनी टीम के साथ जोड़ा है। प्रवीण तांबे की उम्र 48 साल से ज्यादा है। प्रवीण तांबे पहले ही आइपीएल के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी हैं। ऐसे में अगर उनको प्लेइंग इलेवन में मौका मिलता है तो एक बार फिर से प्रवीण तांबे अपनी ही रिकॉर्ड को ध्वस्त करने उतरेंगे।

केकेआर के मुख्य कोच की उम्र है 38 साल

आइपीएल खेल चुके प्रवीण तांबे की उम्र जहां 48 साल है। वहीं, उनकी टीम के मुख्य कोच ब्रैंडन मैकुलम की उम्र 38 साल है। न्यूजीलैंड टीम के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैकुलम भी सोच रहे होंगे कि उन्हें ऐसे खिलाड़ी को कोचिंग देनी होगी जो उनसे ही 10 साल बड़ा है। दरअसल, प्रवीण तांबे ने अपना करियर ही 40 साल से ज्यादा की उम्र में शुरू किया था, जब उन्होंने दिसंबर 2013 में 41 साल की उम्र में अपना पहला फर्स्ट क्लास मैच खेला था। इसी साल उन्होंने अपना पहला आइपीएल राजस्थान रॉयल्स के लिए खेला था।

लेग स्पिनर प्रवीण तांबे ने साल 2013 में आइपीएल डेब्यू किया था। इससे पहले वे न तो एक भी फर्स्ट क्लास मैच खेले थे और न ही कोई लिस्ट ए मैच खेले थे। बावजूद इसके राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें खरीदा ता। 2013 से 2016 तक आइपीएल खेलने वाले प्रवीण तांबे ने इस लीग के 33 मैचों में 28 विकेट अपने नाम किए हैं। उनका बेस्ट बोलिंग प्रदर्शन 20 रन देकर 4 विकेट है।

ये भी पढ़ेंः IPL 2020 auction में सबसे महंगे बिके ये 5 खिलाड़ी, 15.50 करोड़ में बिका ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.