Move to Jagran APP

IND vs ZIM: भारतीय टीम में इन 4 नए चेहरों को मिला पहली बार मौका, IPL में धाकड़ प्रदर्शन का मिला इनाम

भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप के बाद जिम्बाब्वे के दौरे पर जाएगी। इस दौरे पर टीम के कई स्टार खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। विराट कोहली रोहित शर्मासूर्यकुमार यादव हार्दिक पांड्या जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है। कई युवा खिलाड़ियों को टीम में मौका मिला है। कुछ खिलाड़ी पहली बार टीम इंडिया में शामिल किए गए हैं। आईपीएल में धमाल मचाने वालों की किस्मत खुली है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Mon, 24 Jun 2024 06:59 PM (IST)
आईपीएल में धमाल मचाने वाले खिलाड़ी को मिली टीम इंडिया में जगह

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। जिम्बाब्वे दौरे के लिए बीसीसीआई की सीनियर सेलेक्शन कमेटी ने टीम का ऐलान कर दिया है। इस दौरे पर टीम ने युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को कप्तानी का मौका दिया है। गिल पहली बार टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे। वह आईपीएल में गुजरात टाइटंस के कप्तान हैं। आईपीएल में इसी साल उन्होंने पहली बार कप्तानी की थी। जिम्बाब्वे दौरे के लिए जो टीम चुनी गई है उसमें आईपीएल में धूम मचाने वाले खिलाड़ियों का जलवा देखने को मिला है।

भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप के बाद जिम्बाब्वे के दौरे पर जाएगी। इस दौरे पर टीम के कई स्टार खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। विराट कोहली, रोहित शर्मा,सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है। कई युवा खिलाड़ियों को टीम में मौका मिला है। कुछ खिलाड़ी पहली बार टीम इंडिया में शामिल किए गए हैं।

यह भी पढ़ें- IND vs ZIM: जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया का एलान, न हार्दिक न सूर्यकुमार, इस खिलाड़ी को मिली टीम की कमान

युवराज और धोनी के चेलों की हुई एंट्री

आईपीएल 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद से खेलते हुए तूफानी बल्लेबाजी से धमाल मचाने वाले ओपनर अभिषेक शर्मा को पहली बार टीम इंडिया में जगह मिली है। अभिषेक ने आईपीएल-2024 में 16 मैचों में 484 रन बनाए थे। इसमें  तीन अर्धशतक शामिल हैं। अभिषेक पंजाब से हैं और भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह को अपना गुरु मानते हैं। आईपीएल के दौरान अभिषेक ने कई बार युवराज को अपने बेहतरीन खेल का श्रेय दिया।

वहीं मुंबई के तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे को भी टीम में चुना गया है। वह आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स में खेलते हैं। धोनी की टीम में आने के बाद उनके खेल में सुधार आया है और तुषार ने ये बात कई कबूल की है।

सिराज से पंगा लेना वाला भी टीम में

इनके अलावा आईपीएल-2024 में बल्ले से धमाल मचाने वाले बल्लेबाज रियान पराग को भी टीम में चुना गया है। पराग ने इस साल आईपीएल में 16 मैचों में 531 रन बनाए थे जिसमें चार अर्धशतक शामिल हैं। पराग आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स से खेलते हैं। उनकी पिछले साल मोहम्मद सिराज से जमकर बहस हुई थी।

सनराइजर्स से खेलते हुए इस सीजन धमाल मचाने वाले नीतीश रेड्डी को भी टीम में चुना गया है। रेड्डी ने अपने बल्ले और गेंद दोनों से काफी प्रभावित किया था। उन्हें हार्दिक पांड्या के विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है।

यह भी पढ़ें- Quinton De Kock को इस रिकॉर्ड के कारण हमेशा याद रखेगी दुनिया, टी20 क्रिकेट में कर दिया बड़ा कारनामा