Move to Jagran APP

India vs New Zealand Manchester Weather Live Update Semi Final 2019: बारिश की आशंका बढ़ी, क्या हो पाएगा मैच

India vs New Zealand Manchester Weather Live Update ICC Cricket World Cup Semi Final 2019 मौसम रिपोर्ट की माने तो मंगलवार यानि आज मैनचेस्टर में बारिश की आशंका है।

By Rajat SinghEdited By: Published: Tue, 09 Jul 2019 08:19 AM (IST)Updated: Tue, 09 Jul 2019 01:25 PM (IST)
India vs New Zealand Manchester Weather Live Update Semi Final 2019: बारिश की आशंका बढ़ी, क्या हो पाएगा मैच
India vs New Zealand Manchester Weather Live Update Semi Final 2019: बारिश की आशंका बढ़ी, क्या हो पाएगा मैच

नई दिल्ली, जेएनएन। India vs New Zealand Manchester Weather Report Live ICC Cricket World Cup Semi Final 2019: विश्व कप में बारिश का खतरा अभी भी बना हुआ है। लीग मैचों के बाद अब सेमीफाइनल पर भी बारिश की नजर है। विश्व कप 2019 के पहले सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड से होने वाला है। यह मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाएगा। इससे पहले बारिश वहां अपना खेल दिखा सकती है। मौसम रिपोर्ट की मानें तो मंगलवार यानि आज मैनचेस्टर में बारिश की आशंका है।

loksabha election banner

छाए रहेंगे बादल, बीच में होगी बारिश
मंगलवार को दिन भर आसमान में बादल छाए रहने का अनुमान है। बीच बीच में बारिश की छींटे पड़ सकती हैं। ऐसे में दोनों टीमों के तेज गेंदबाजों को ओल्ट ट्रैफर्ड मैदान की पिच से हल्की मदद मिल सकती है। वहीं, माना जा रहा है कि अगर दोपहर के बाद शुरू बूंदाबांदी होती है, तो बारिश लगातार दो दिन हो सकती है।

40 फीसदी बारिश की संभावना


सेमीफाइनल के दिन मैनचेस्टर के आसमान में बादल छाए रहेंगे। 40 फीसदी संभावना है कि बारिश मैच में खलल डाले। कल तक यह 20 फीसदी ही थी, आज इसमें बढ़त देखी गई है। वहीं, मैनचेस्टर के मौसम में नमी भी रहेगी। हवाएं 10-15 किलोमीटर प्रति घंटा के रफ्तार से चलेंगी। तापमान अधिकतम 19 डिग्री सेल्सियस रहेगा। मौसम के हिसाब से गेंदबाजों को फायदा मिलेगा। पिच की नमी और हवा का फायदा तेज गेंदबाज उठा सकते हैं। भारत और न्यूजीलैंड दोनों के पास अच्छे तेज गेंदबाज हैं।

India vs New Zealand Semi Final 2019: ...तो बगैर सेमीफाइनल खेले फाइनल में पहुंच जाएगी टीम इंडिया!

रिजर्व डे के दिन भी बारिश खतरा


इस विश्व कप में सेमीफाइनल और फाइनल के लिए रिजर्व डे की प्रावधान किया गया है। फिर भी मैनचेस्टर में बारिश इस दिन भी खलल डाल सकती है। मौसम रिपोर्ट के मुताबिक आज दोपहर शुरू हुई बारिश कल तक चल सकती है। कल भी बारिश की 40 फीसद संभावना है। ऐसे में कह सकते हैं कि पहले सेमीफाइनल पर बारिश का पूरा खतरा है। यह भी हो सकता है कि मैच में बारिश दखल दे, लेकिन मैच रद्द ना हो। ऐसे में DLS की भूमिका बढ़ जाएगा। इस परिस्थिती में दोनों टीम पहले बल्लेबाजी करना चाहेंगी। 

फाइनल में पहुंच सकता है भारत
बारिश की वजह से सेमीफाइनल रद होता है, तो टीम इंडिया फाइनल के लिए सीधे क्वालीफाई कर जाएगी। आइसीसी के नियामानुसार ऐसी हालात में वह टीम फाइनल के लिए क्वालीफाई करेगी, जिसका प्रदर्शन लीग मैचों में अच्छा। भारतीय टीम लीग राउंड के दौरान प्वॉइंट टेबल के टॉप पर थी, ऐसे में वह सीधे फाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी।

टॉस कर बनेगा बॉस
आज के मैच में टॉस महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। मैच में अगर बारिश आती है, तो DLS की भूमिका अहम हो जाती है। ऐसें दोनों ही टीमें टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना चाहेंगी। अगर किसी भी हालात में DLS आता है,तो बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को नुकसान होता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.