Move to Jagran APP

IND vs SL: 'सूर्या का शतक, तो अर्शदीप की दमदार वापसी', तीसरे T20I में यह रहे भारत की जीत के 5 बड़े हीरो

Team India IND vs SL 3rd T20 इस जीत में टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का अहम योगदान रहा जिन्होंने 51 गेंदों पर 112 रन बनाए। इसके अलावा भारतीय गेंदबाजों ने भी कमाल का प्रदर्शन किया जिसके चलते भारत ये सीरीज जीत पाया।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiPublished: Sun, 08 Jan 2023 11:30 AM (IST)Updated: Sun, 08 Jan 2023 11:30 AM (IST)
IND vs SL: 'सूर्या का शतक, तो अर्शदीप की दमदार वापसी', तीसरे T20I में यह रहे भारत की जीत के 5 बड़े हीरो
Team India IND vs SL 3rd T20 (Photo-bcci tv)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Team India IND vs SL 3rd T20: हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की अगुवाई वाली भारतीय टीम (Indian National Cricket Team) ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन करते हुए सीरीज 2-1 से जीत ली। बता दें कि राजकोट में खेले गए आखिरी और निर्णायक मुकाबले में भारत को 91 रनों से जीत मिली।

loksabha election banner

इस जीत में टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का अहम योगदान रहा, जिन्होंने 51 गेंदों पर 112 रन बनाए। इसके अलावा भारतीय गेंदबाजों ने भी कमाल का प्रदर्शन किया जिसके चलते भारत ये सीरीज जीत पाया। आइये जानते हैं सूर्या के साथ ही इन खिलाड़ियों के बारे में जो तीसरे टी-20 मैच में हीरो बनकर उभरे।

IND vs SL 3rd T20: यह रहे भारतीय टीम की जीत के 5 बड़े हीरो

1. सूर्यकुमार यादव

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर है टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का नाम, जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए एक दमदार शतक जड़ा। उन्होंने 200 से ऊपर की स्ट्राइक रेट से 45 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। सूर्या ने 51 गेंदों का सामना करते हुए 7 चौके और 9 छक्कों की मदद से 112 रनों की नाबाद पारी खेली। इसके साथ ही वो भारत के लिए टी-20 में सबसे तेज शतक जड़ने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए।

2. अक्षर पटेल

दूसरे नंबर पर है बाएं स्पिन बॉलिंग ऑलराउंडर अक्षर पटेल (Axar Patel) का नाम, जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ पूरी सीरीज में शानदार गेंदबाजी और बल्लेबाजी का नजारा पेश किया। बता दें कि तीसरे टी-20 मैच में अक्षर ने 9 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 21 रन बनाए, जिसमें 15 चौके और 4 छक्के शामिल रहे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 233.33 का रहा। वहीं गेंदबाजी में उन्होंने 3 ओवर फेंके और 19 रन खर्च करते हुए 1 विकेट चटकाया। इस दौरान उनक इकॉनमी रेट 6.33 का रहा। उन्हें मैच के बाद प्लेयर ऑफ द सीरीज से नवाजा गया।

3. शुभमन गिल

लिस्ट में तीसरे नंबर पर है टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल का नाम, जिन्होंने राहुल त्रिपाठी के विकेट गिरने के बाद सूर्या के साथ मिलकर भारत की पारी को संभालन में मदद की। उन्होंने सूर्या के साथ 111 रनों की साझेदारी की। तीसरे टी-20 मैच में गिल ने 36 गेंदों का सामना करते हुए 46 रन बनाए, जिसमें 2 चौके और 3 छक्के शामिल रहे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 127.77 का रहा।

4. उमरान मलिक

लिस्ट में तीसरे नंबर पर है टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमरान मलिक का नाम, जिन्होंने श्रीलंका सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने तीसरे टी-20 मैच में 10.33 की इकॉनमी रेट से 2 अहम विकेट चटकाए। वहीं पूरी सीरीज में उन्होंने 15.14 के एवरेज से सात विकेट हासिल किए। इस दौरान उमरान ने अपनी तेज तर्रार गेंद से श्रीलंकाई खिलाड़ियों को खूब परेशान किया।

5. अर्शदीप सिंह 

लिस्ट में पांचवे नंबर पर है टीम इंडिया के युवा गेंदबाज अर्शदीप सिंह का नाम, जिन्होंने दूसरे टी-20 मैच में 5 नो-बॉल फेंककर काफी आलोचना का सामना किया था। लेकिन तीसरे टी-20 मैच में अर्शदीप सिंह ने दमदार वापसी की और मैच में सर्वाधिक विकेट झटकने वाले गेंदबाज बने। उन्होंने श्रीलंका के 3 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 7.50 का रहा।

यह भी पढ़िए:

युजी ने चूमा सूर्या का हाथ, तो त्रिपाठी ने लगाया गले, सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया का सेलिब्रेशन वीडियो वायरल

यह भी पढ़िए:

IND vs SL: सूर्यकुमार यादव ने जो कहा था वो कर के दिखाया, दूसरे टी20 मैच में ही दे दी थी चेतावनी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.