Move to Jagran APP

Ind vs NZ T20 Live Streaming: भारत-न्‍यूजीलैंड के बीच पहला टी20 मैच फ्री में देखने के लिए करें ये काम

India vs NZ 1st T20 Today Match Live Streaming भारत-न्‍यूजीलैंड के बीच आज तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला रांची में खेला जाएगा। दोनों टीमें विजयी शुरुआत करना चाहेंगी। यहां जानें कि पहले टी20 इंटरनेशनल मैच का लाइव प्रसारण कब कहां और कैसे देख सकते हैं।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamPublished: Fri, 27 Jan 2023 10:02 AM (IST)Updated: Fri, 27 Jan 2023 10:02 AM (IST)
Ind vs NZ T20 Live Streaming: भारत-न्‍यूजीलैंड के बीच पहला टी20 मैच फ्री में देखने के लिए करें ये काम
India vs NZ T20 Live Streaming: भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच आज पहला टी20 इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। भारतीय टीम ने न्‍यूजीलैंड का तीन मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से क्‍लीन स्‍वीप किया और अब दोनों टीमों के बीच आज से तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का आगाज होगा। भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच सीरीज का पहला टी20 इंटरनेशनल मैच रांची में खेला जाएगा। टीम इंडिया की कोशिश वनडे सीरीज की जीत की लय को बरकरार रखने की होगी।

loksabha election banner

भारत के कई प्रमुख सीनियर खिलाड़‍ियों को आराम दिया गया है, जो ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ आगामी बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी की तैयारी में जुटेंगे। हार्दिक पांड्या के नेतृत्‍व में युवा खिलाड़ी अपना दमखम दिखाने मैदान में उतरेंगे। बता दें कि भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच अब तक 23 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए, जिसमें भारत ने 12 जबकि न्‍यूजीलैंड ने 9 मैच जीते। दो मैच बारिश की भेंट चढ़ें।

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच भारत में अब तक 8 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए। यहां भी भारत ने 5-3 की बढ़त बना रखी है। कीवी टीम ने 4 नवंबर 2017 के बाद से भारत में मेजबान टीम के खिलाफ एक भी टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं जीता है। यह देखना दिलचस्‍प होगा कि न्‍यूजीलैंड की टीम भारत में लगातार हार के सिलसिले को तोड़ने में कामयाब हो पाती है या नहीं। चलिए आपको पहले टी20 इंटरनेशनल मैच से जुड़ी अहम जानकारी देते हैं।

कब होगा भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20 इंटरनेशनल मैच?

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच पहला टी20 इंटरनेशनल मैच शुक्रवार यानी 27 जनवरी को खेला जाएगा।

कहां होगा भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20 इंटरनेशनल मैच?

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच पहला टी20 इंटरनेशनल मैच रांची के जेएससीए अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम कॉम्‍प्‍लेक्‍स में खेला जाएगा।

कितने बजे शुरू होगा भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20 इंटरनेशनल मैच?

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच पहला टी20 इंटरनेशनल मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से शुरू होगा। टॉस आधे घंटे पहले होगा।

कहां देख सकते हैं भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20 इंटरनेशनल मैच?

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20 इंटरनेशनल मैच आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं, जबकि मैच की लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर देखी जा सकती है। यदि आप इस मैच का आनंद बिना किसी सब्सक्रिप्शन के लेना चाहते हैं तो डीडी फ्री डिश के डीडी स्पोर्ट्स चैनल पर इसका आनंद उठा सकते हैं। इसके अलावा इस मैच से जुड़ी खबरों के लिए आप दैनिक जागरण वेबसाइट पढ़ सकते हैं।

यह भी पढ़ें: भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच अब शुरू होगी टी20 की जंग, यहां देखें पूरा शेड्यूल

यह भी पढ़ें: टी20I सीरीज से पहले भारत को लगा तगड़ा झटका, ओपनर बल्लेबाज इंजरी के चलते टीम से हुआ बाहर 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.