Move to Jagran APP

IND vs AUS 2023: टेस्ट सीरीज में कोहली-नैथन से लेकर अश्विन-वॉर्नर तक, इन खिलाड़ियों के बीच होगी जबरदस्त जंग

IND vs AUS Test Series 2023 Top 5 battles Watch out भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच 9 फरवरी से चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। बता दें कि इस सीरीज का पहला मैच नागपुर में खेला जाएगा।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiPublished: Sun, 05 Feb 2023 04:59 PM (IST)Updated: Sun, 05 Feb 2023 04:59 PM (IST)
IND vs AUS 2023: टेस्ट सीरीज में कोहली-नैथन से लेकर अश्विन-वॉर्नर तक, इन खिलाड़ियों के बीच होगी जबरदस्त जंग
IND vs AUS Test Series 2023 Top 5 battles Watch out

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। IND vs AUS Test Series 2023। भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच 9 फरवरी से चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। बता दें कि इस सीरीज का पहला मैच नागपुर में खेला जाएगा। यह सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए दोनों टीमों के लिए अहम मानी जा रही है। इस सीरीज में कई दिग्गज खिलाड़ी भाग ले रहे है।

loksabha election banner

जहां टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के हाथों में है, तो वहीं उपकप्तान की जिम्मेदारी केएल राहुल को दी गई है। क्रिकेट फैंस ही नहीं, बल्कि आईसीसी भी इस रोमांचक जंग देखने के लिए काफी बेताब है। हाल ही में आईसीसी ने एक लिस्ट जारी की है, जिसमें उन्होंने बताया है कि सीरीज में किन-किन खिलाड़ियों के बीच कांटेदार टक्कर देखने को मिल सकती है।

IND vs AUS Test Series: इन खिलाड़ियों के बीच देखने को मिलेगी जबरदस्त जंग

1. विराट कोहली vs नैथन ल्योन

लिस्ट में पहले नंबर पर है टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) और ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी स्पिनर नैथन ल्योन (Nathan Lyon) का नाम। बता दें कि इन दोनों खिलाड़ियों का जब भी मैदान पर आमना-सामना होता है, तो दोनों खूब सुर्खियां बटोरते है। कई मौकों पर ल्योन विराट पर भारी पड़े है, तो वहीं कुछ मौकों पर कोहली ल्योन के लिए महंगे साबित हुए। नैथन ने किंग कोहली को कुल 7 बार आउट किया है। ऐसे में इस टेस्ट सीरीज में इन दोनों खिलाड़ियों के बीच जबरदस्त जंग देखने को मिलने वाली है।

2. चेतेश्वर पुजारा vs जोश हेजलवुड

लिस्ट में नंबर 2 पर है भारतीय टेस्ट टीम के विस्फोटक खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और ऑस्ट्रेलिया टीम के गेंदबाज जोश हेजलवुड (Josh Hazelwood) का नाम। बता दें कि इन दोनों के बीच हमेशा एक कांटेदार टक्कर देखने को मिलती है, हालांकि जोश हेजलवुड इस वक्त अपनी पैर की चोट से उभरने की कोशिश कर रहे है। पहले टेस्ट मैच में वह नहीं खेल पाएंगे। साथ ही दूसरे टेस्ट में भी उनके खेलने पर अभी संशय बना हुआ है। हेजलवुड ने पुजारा को कुल 6 बार आउट किया है।

3. रविचंद्रन अश्विन vs डेविड वॉर्नर

लिस्ट में तीसरे नंबर पर है ऑस्ट्रेलिया टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और भारतीय टीम के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का नाम। बता दें कि डेविड वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलिया में 58 से ज्यादा की औसत से रन बनाए हैं। हालांकि, भारत में उनका औसत 24 के करीब रहा है। इसके पीछे की बड़ी वजह से आर अश्विन की गेंदबाजी। अश्विन ने टेस्ट में वॉर्नर को कुल 10 बार पवेलियन भेजा है। ऐसे में दोनों के बीच एक जबरदस्त जंग देखने को मिल सकती है।

4. रविंद्र जडेजा vs स्टीव स्मिथ

लिस्ट में चौथे नंबर पर है टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर और ऑस्ट्रेलिया के स्टार खिलाड़ी स्टीव स्मिथ का नाम, जिन दोनों के बीच टेस्ट सीरीज में जबरदस्त टक्कर देखने को मिलने वाली है। बता दें कि रविंद्र जडेजा ने पिछले साल सितंबर के बाद हाल ही में रणजी ट्रॉफी के जरिए शानदार वापसी की। उन्होंने गेंद और बल्ले दोनों से शानदार प्रदर्शन किया। जडेजा ने टेस्ट में स्मिथ को 4 बार आउट किया है।

5. रोहित शर्मा vs पैट कमिंस

लिस्ट में पांचवे नंबर पर है टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस का नाम, जिनके बीच हमेशा कांटेदार टक्कर देखने को मिलती है। दोनों दिग्गज ज्यादा बार आमने-सामने तो नहीं आए हैं, लेकिन जब भी दोनों का आमना-सामना हुआ तो मुकबला काफी रोमांचक रहा। रोहित शर्मा को पैट कमिंस ने कुल दो बार आउट किया है। 

यह भी पढ़े:

VIDEO: जब धोनी के लंबे बालों के दीवाने हो गए थे Pervez Musharraf, मैच के बाद दी थी ये अजीबो-गरीब सलाह

यह भी पढ़े:

Iftikhar Ahmed Sixes: इफ्तिखार अहमद ने दोस्त के एक ओवर में जड़े 6 छक्के, PSL के उद्घाटन मैच में किया कमाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.