Move to Jagran APP

IND vs AUS Test: 'ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैं', टेस्ट सीरीज से पहले Cheteshwar Pujara ने भरी हुंकार, दिया यह बयान

Cheteshwar Pujara IND vs AUS Test Series भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS Test Series) के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को बीसीसीआई ने शुरुआती दो टेस्ट मैच की स्क्वॉड में शामिल किया है।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiFri, 03 Feb 2023 01:29 PM (IST)
IND vs AUS Test: 'ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैं', टेस्ट सीरीज से पहले Cheteshwar Pujara ने भरी हुंकार, दिया यह बयान
Cheteshwar Pujara set for IND vs AUS test Series

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Cheteshwar Pujara। भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS Test Series) के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 9 फरवरी से नागपुर में होने जा रही है। इस सीरीज में टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को बीसीसीआई ने शुरुआती दो टेस्ट मैच की स्क्वॉड में शामिल किया है।

बता दें कि चेतेश्वर पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया का सामना करने के लिए तैयारियां भी शुरू कर दी है। उन्होंने इंस्टाग्राम पर कुछ दिन पहले तस्वीरें शेयर कर अपनी प्रैक्टिस की जानकारी दी। इसके साथ ही बता दें कि पुजारा के पास इस सीरीज में पूर्व खिलाड़ी और भारतीय कोच राहुल द्रविड़ का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने का भी सुनहेरा मौका है।

IND vs AUS: कंगारू टीम का सामना करने के लिए तैयार है Cheteswar Pujara

दरअसल, भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच आगामी टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने तैयारी शुरू कर दी है। उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी नेट प्रैक्टिस की तस्वीरें शेयर कर कंगारू टीम को चेतावनी दे दी है। बता दें कि इस सीरीज में पुजारा के पास एक बड़ा रिकॉर्ड बनाने का मौका है। वह राहुल द्रविड़ को एक खास मामले में पीछे छोड़ सकते हैं।

टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 32 मैचों की 60 पारियों में 39.68 की औसत के साथ 2143 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 2 शतक और 13 अर्धशतक लगाए हैं।

ऐसे में उनका रिकॉर्ड तोड़ने के लिए पुजारा को सीरीज में 250 रन बनाने होंगे। ऐसा करने के साथ ही पुजारा बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ देंगे। 

Cheteshwar Pujara की लेटेस्ट तस्वीरें

— Cheteshwar Pujara (@cheteshwar1) January 31, 2023

यह भी पढ़े:

IND vs AUS: टेस्ट सीरीज में इन 5 भारतीय प्लेयर्स पर रहेंगी सभी की निगाहें, नंबर 2 कंगारू टीम के लिए बनेगा काल

यह भी पढ़े:

IND vs AUS: पहले टेस्ट में R Ashwin रच सकते है इतिहास, तोड़ देंगे इस भारतीय दिग्गज का बड़ा रिकॉर्ड