Move to Jagran APP

Ind Vs Aus: तीसरे वनडे मैच के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम घोषित, किए ये दो बदलाव

भारत के साथ तीसरे और अंतिम वनडे मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में दो अहम बदलाव किए हैं।

By Digpal SinghEdited By: Published: Thu, 17 Jan 2019 11:53 AM (IST)Updated: Fri, 18 Jan 2019 06:36 AM (IST)
Ind Vs Aus: तीसरे वनडे मैच के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम घोषित, किए ये दो बदलाव
Ind Vs Aus: तीसरे वनडे मैच के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम घोषित, किए ये दो बदलाव

मेलबर्न, एजेंसी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार को मेलबर्न में तीसरा वनडे मैच खेला जाएगा। तीन वनडे मैचों की सीरीज का यह आखिरी मैच है। ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज का पहला मैच जीत लिया था, जबकि भारत ने दूसरे मैच में शानदार वापसी करते हुए सीरीज 1-1 से बराबर कर ली थी। दोनों टीमों के बीच शुक्रवार 18 जनवरी को तीसरा और सीरीज का अंतिम वनडे खेला जाना है। इस निर्णायक मैच के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दो बदलाव किए हैं।

prime article banner

ऑस्ट्रेलियाई टीम में हुए हैं ये दो बदलाव
ऑस्ट्रेलिया ने इस आखिरी वनडे मैच के लिए नाथन लियोन और जैसन बेहरनडॉर्फ की जगह स्पिन गेंदबाज़ एडम जेम्पा और पेसर बिली स्टेनलेक को टीम में शामिल किया गया है। तेज़ गेंदबाज़ जैसन बेहरनडॉर्फ को कमर में खिंचाव की वजह से आराम दिया गया है।

ऐसा रहा दोनों टीमों का प्रदर्शन
तीन मैचों की वनडे सीरीज़ में भारत और ऑस्ट्रेलिया एक-एक मैच जीत चुके हैं। इस तरह जो आखिरी मैच जीतेगा सीरीज़ उसके नाम होगी। सिडनी में खेले गए पहले वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 34 से हराया था। भारत ने एडिलेड में खेले गए दूसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से शिकस्त दी थी। एडिलेड वनडे मैच में भारत के सभी बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है। 

यह भी पढ़ें: रिषभ पंत को मिला खुशी का खजाना, आप भी देखें क्यों खुश है यह विस्फोटक बल्लेबाज

शानदार फॉर्म में है टीम इंडिया
दूसरे वनडे में विराट कोहली ने शानदार शतक जमाया था, कप्तान के अलावा पूर्व कप्तान एमएस धौनी भी अच्छे फॉर्म में नज़र आ रहे हैं। उन्होंने दोनों वनडे मैचों में अर्धशतक जमाए हैं। भारत सिडनी में पहला वनडे मैच भले ही हार गया था। उस मैच में रोहित शर्मा ने शानदार शतक जड़ा था।

इतिहास रचने का मौका
भारत के पास ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज़ पर कब्ज़ा करने के बाद वनडे सीरीज जीतने का अच्छा मौका है। अगर भारत मेलबर्न में जीत दर्ज करता है तो वनडे सीरीज़ पर कब्ज़ा जमा लेगा। इस तरह भारत पिछले ऑस्ट्रलियाई दौरे पर वनडे सीरीज़ में हार का बदला ले सकता हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.