Move to Jagran APP

Ind vs Aus 1st Test Playing 11: क्‍या सूर्या करेंगे डेब्‍यू? इन खिलाड़ियों के साथ उतर सकते हैं कप्तान रोहित

Ind vs Aus 1st Test Playing 11 बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले मुकाबले के लिए भारत-ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS 1st Test) की टीमें नागपुर में कल यानी 9 फरवरी को आमने-सामने होगी। इस सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा के हाथों में है।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiPublished: Wed, 08 Feb 2023 05:11 PM (IST)Updated: Wed, 08 Feb 2023 05:11 PM (IST)
Ind vs Aus 1st Test Playing 11: क्‍या सूर्या करेंगे डेब्‍यू? इन खिलाड़ियों के साथ उतर सकते हैं कप्तान रोहित
Ind vs Aus 1st Test Team India Playing XI

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। IND vs AUS 1st Test, Predicted Playing XI Team India। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले मुकाबले के लिए भारत-ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS 1st Test) की टीमें नागपुर में कल यानी 9 फरवरी को आमने-सामने होगी। इस सीरीज में भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है, तो वहीं ऑस्ट्रेलिया टीम की कप्तानी पैट कमिंस के पास है।

loksabha election banner

बता दें कि साल 2004 से कंगारू टीम भारत में कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है, ऐसे में भारतीय टीम जीत के इरादे से अपनी प्लेइंग-XI काफी मजबूत रखेंगी। ऐसे में रोहित शर्मा किन खिलाड़ियों को पहले टेस्ट की प्लेइंग-XI में मौका दे सकते है आइये जानते है इस आर्टिकल के जरिए।

IND vs AUS: पहले टेस्ट में यह हो सकती है भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग-XI 

1. यह जोड़ी कर सकती है पारी का आगाज

ऑस्ट्रेलिया के खिलाप नागुपर में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और केएल राहुल (KL Rahul) को ओपनिंग करते हुए देखा जा सकता है। बता दें कि भारतीय सरजमीं पर रोहित का बल्ला आग की तरह उगलता नजर आ सकता है। ऐसे में रोहित और राहुल की जोड़ी को पहले टेस्ट में ओपनिंग पेयर के लिए बेस्ट माना जा रहा है।

2. ऐसा हो सकता है टीम का मिडिल ऑर्डर

नंबर 3 पर टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को मौका मिल सकता है। पुजारा का बल्ला बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में जमकर बोलता है। ऐसे में उनसे इस बार भी एक शानदार पारी की उम्मीदें है। नंबर 4 पर विराट कोहली उतरेंगे, जिनसे फैंस को 3 साल के सूखे को खत्म कर शतक देखने की आस है। नंबर 5 पर शुभमन गिल को मौका मिल सकता है, जिन्होंने वनडे और टी-20 दोनों फॉर्मेंट में हाल ही में शतक जड़े है।

नंबर 6 पर रविंद्र जडेजा बल्लेबाजी करने उतरेंगे, जो गेंद और बल्ले दोनों के साथ भारत को मजबूती देंगे। नंबर 7 पर विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत को मौका मिल सकता है।

3. इन ऑलराउंडर्स को मिलेगा मौका

पहले टेस्ट में कप्तान रोहित शर्मा अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन को मौका दे सकते है, जो गेंद और बल्ले दोनों से अहम योगदान कर टीम इंडिया के लिए मैच फिनिशर की भूमिका निभा सकता है। 

4. इन गेंदबाजों को मिलेगा मौका

कप्तान रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को प्लेइंग-11 में मौका देंगे। वहीं, स्पिनर्स में अक्षर पटेल, अश्विन और जडेजा स्पिन गेंदबाजी कर ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए काल साबित हो सकते है।

IND vs AUS: ऐसी हो सकती है भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग-XI

रोहित शर्मा, (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, शुभमन गिल, रविंद्र जडेजा, केएस भरत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

यह भी पढ़े:

ICC T20I Ranking: आईसीसी रैंकिंग में गिल ने लगाई लंबी छलांग, तो Hardik Pandya को भी मिला बंपर फायदा

यह भी पढ़े:

IND vs AUS 1st Test: सूर्या या गिल? पहले टेस्ट में किसे मिलेगा मौका, कप्तान Rohit Sharma ने किया खुलासा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.