Move to Jagran APP

बदली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की जगह, यहां होगा भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला

ICC World Test Championship final न्यूजीलैंड के साथ भारत का मुकाबला इस टेस्ट के वर्ल्ड कप कहे जा रहे खिताब को जीतने के लिए होगा। सोमवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने फाइनल के जगह का खुलासा किया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 08 Mar 2021 05:57 PM (IST)Updated: Mon, 08 Mar 2021 07:50 PM (IST)
बदली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की जगह, यहां होगा भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिेकेट टीम ने इंग्लैंड की टीम को टेस्ट सीरीज में 3-1 से हराकर आईसीसी के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में जगह पक्का की। अब न्यूजीलैंड के साथ भारत का मुकाबला इस टेस्ट के वर्ल्ड कप कहे जा रहे खिताब को जीतने के लिए होगा। सोमवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने फाइनल के जगह का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले इस मैच की मेजबानी का जिम्मा किसे मिलेगा।

loksabha election banner

भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले ही इसका इंतजार किया जा रहा था। सीरीज में टीम इंडिया को दो मैच के अंतर से सीरीज में जीत हासिल करना था और लगातार तीन मैच जीत कर भारत ने इस कामयाबी को हासिल किया। पहला मैच हारने के बाद भारतीय टीम ने वापसी की और न्यूजीलैंड के साथ इंग्लैंड में खेले जाने वाले फाइनल में जगह बनाई।

एशिया कप 2021 की वजह से BCCI को करना होगा दो टीमों का ऐलान, एक खेलेगी WTC का फाइनल

गांगुली ने हिन्दी टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में बताया कि भारत और न्यूजीलैंड की टीम किसी जगह में खेलेगी। 18 जून को दोनों देशों के बीच लॉड्स के मैदान पर इस मैच के खेले जाने की बातें सामने आ रही थी। अब बीसीसीआइ अध्यक्ष ने इस बात की पुष्टी की है कि यह मैच इंग्लैंड के साउथैम्पटन में खेला जाएगा।

गांगुली ने कहा, मैं भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथैम्पटन में खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का इंतजार कर रहा हूं। इस बात का फैसला काफी पहले किया जा चुका है। कोविड की वजह से लॉड्स में नहीं बल्कि मैच को साउथैम्पटन में कराया जाएगा।

बदल सकता है विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का स्थल, भारत के सामने होगी ये टीम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.