मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

लीड्स, पीटीआइ। ICC World Cup 2019: शनिवार को भारत और श्रीलंका के बीच हो रहे विश्व कप मैच के दौरान मैदान के ऊपर से एक संदिग्ध प्लेन दिन में पांच बार अलग-अलग भारत विरोधी बैनर लगाकर गुजरा। हर बार बार उसने मैदान के करीब चार-चार चक्कर लगाए। तीन बार यह घटना तब हुई जब भारतीय टीम मैदान में फील्डिंग कर रही थी और दोबार तब जब टीम इंडिया बल्लेबाजी कर रही थी। यह मैच पाकिस्तानियों से भरे शहर ब्रेडफोर्ड के बगल में बसे लीड्स के हेडग्ले क्रिकेट मैदान में खेला गया।

इस घटना के बाद बीसीसीआइ ने कड़ा रुख अख्तियार किया है। बीसीसीआइ ने आइसीसी से इस मामले को लेकर आधिकारिक शिकायत दर्ज कराई है। वहीं, इसी मामले को लेकर बीसीसीआइ के आधिकारी ने कहा, 'यह पूरी तरह से अस्वीकार्य है। जो कुछ भी हुआ, उसके बारे में अपनी चिंता आइसीसी से जताई है। अगर इस तरह की घटना को सेमीफाइनल में दोहराई जाती है, तो यह वास्तव में दुर्भाग्यपूर्ण होगा। हमारे लिए खिलाड़ियों की सुरक्षा सबसे पहले है।'

भारत-श्रीलंका मैच के बीच 'जस्टिस फॉर कश्मीर' का बैनर लगाकर मैदान के ऊपर से गुजरा हेलीकॉप्टर

वहीं, आइसीसी की तरफ से कहा गया है कि हम इस घटना के दोबारा होने से बेहद निराश हैं। हम विश्व कप के दौरान किसी भी तरह के राजनीतिक संदेशों की निंदा करते हैं। पूरे टूर्नामेंट के दौरान हमने इस तरह के राजनीतिक विरोधों को रोकने के लिए देश भर की पुलिस के साथ काम किया है। पश्चिमी यॉर्कशायर पुलिस ने पिछली घटना के बाद हमें आश्वासन दिया था कि यह दोबारा नहीं होगा, इसलिए हम बहुत ज्यादा असंतुष्ट हैं। हालांकि, पिछली घटना के बाद आइसीसी ने कहा था कि लीड्स एयर ट्रैफिक मामले की जांच करेगा।

बता दें कि यह दूसरी बार है, जब ऐसा हुआ है। इससे पहले अफगानिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान भी ऐसी घटना हो चुकी है। तब आइसीसी नें इसको लेकर चिंता जाहिर की थी और आश्वसन दिया था कि दोबारा ऐसी घटना नहीं होगी।  

Posted By: Rajat Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप