Move to Jagran APP

भारत-श्रीलंका मैच के बीच 'जस्टिस फॉर कश्मीर' का बैनर लगाकर मैदान के ऊपर से गुजरा हेलीकॉप्टर

World Cup 2019 लीड्स में दूसरी बार ये घटना घटी जब भारत व श्रीलंका के मैच के दौरान ग्राउंड के उपर से हेलीकॉप्टर गुजरा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 06 Jul 2019 03:36 PM (IST)Updated: Sat, 06 Jul 2019 06:20 PM (IST)
भारत-श्रीलंका मैच के बीच 'जस्टिस फॉर कश्मीर' का बैनर लगाकर मैदान के ऊपर से गुजरा हेलीकॉप्टर
भारत-श्रीलंका मैच के बीच 'जस्टिस फॉर कश्मीर' का बैनर लगाकर मैदान के ऊपर से गुजरा हेलीकॉप्टर

अभिषेक त्रिपाठी, लीड्स। India vs Sri Lanka ICC cricket world cup 2019: वर्ल्ड कप 2019 के 44वें लीग मुकाबले के दौरान लीड्स के हेडिंग्ले मैदान के उपर से एक हेलीकॉप्टर गुजरा। इस हेलकॉप्टर पर जस्टिस ऑफ कश्मीर का बैनर लगा हुआ था। इस मैदान पर ऐसी घटना दूसरी बार घटी है। पिछली बार इस मैदान के उपर से जो प्लेन गुजरा था उस पर जस्टिस फॉर बलूचिस्तान लिखा हुआ था। पिछली बार ऐसी घटना के बाद पाकिस्तान और अफगानिस्तान के समर्थकों के बीच इसकी वजह से झड़प भी हो गई थी। इसके बाद अाईसीसी और लीड्स एयर ट्रैफिक कंट्रोलर की तरफ से कहा गया था कि दोबारा ऐसी घटना नहीं होगी। अब फिर से ऐसी घटना को दोहरा दिया गया। 

loksabha election banner

आश्चर्य की बात ये है कि इस हेलीकॉप्टर ने जस्टिस फॉर कश्मीर बैनर के साथ इस मैदान के तीन चक्कर लगाए। इस घटना के बाद से आईसीसी हैरान है। सबसे अहम बात ये है कि पिछली बार की घटना से शायद यहां की एयर ट्रैफिक कंट्रोलर ने कोई सबक नहीं ली। भारत के मैच के दौरान इस तरह की हरकत का क्या मतलब लगाया जाए। वहीं इससे खिलाड़ियों की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल खड़े होते हैं। आखिर ये किस तरह की सुरक्षा है जहां मैच के दौरान बिना किसी की इजाजत के कोई हेलीकॉप्टर मैदान के उपर से गुजर रहा है। इस तरह की घटना से साफ पता चलता है कि ये विश्व कप भगवान के भरोसे ही खेला जा रहा है और किसी भी टीम का खिलाड़ी सुरक्षित नहीं है। 

किसी भी हेलीकॉप्टर के माध्यम से इस तरह के संदेश देने का क्या मतलब बनता है। पिछली बार दो देशों के समर्थक आपस में भिड़ गए थे। अभी विश्व कप में कुछ और मैच शेष बचे हैं ऐसे में इसे गंभीरता से लेने की जरूरत है।

इस घटना पर आइसीसी का कहना है कि एक बार फिर से इस तरह की घटना से हमें बड़ी निराशा हुई है। हम अपने टूर्नामेंट का इस्तेमाल किसी भी तरह के राजनीतिक संदेश के लिए नहीं होने देना चाहते। इस पूरे टूर्नामेंट के दौरान लोकल पुलिस के साथ मिलकर हमारी यही कोशिश रही कि किसी भी तरह का कोई विरोध यहां ना होने पाए। पिछली बार जब ऐसी घटना घटी थी तब वेस्ट यॉर्कशायर पुलिस के साथ मिलकर हमने ये वादा किया था कि ऐसा फिर ने नहीं होगा। पर एक बार फिर से हुई इस तरह की घटना से हम बहुत ही हैरान हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.