Move to Jagran APP

38 साल के इस गेंदबाज ने ऑस्ट्रेलिया के होश उड़ाए, ले डाली हैट्रिक

दूसरी पारी में हेराथ ने ग्यारह ओवर में 35 रन देकर चार विकेट हासिल किए। आज के दिन कुल 21 विकेट गिरे।

By Mohit TanwarEdited By: Published: Fri, 05 Aug 2016 02:36 PM (IST)Updated: Fri, 05 Aug 2016 06:24 PM (IST)

गाले। श्रीलंका और आॅस्ट्रेलिया के ​बीच जारी दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंकाई गेंदबाज रंगना हेराथ ने शानदार हैट्रिक ली है। गाले में खेले जा रहे इस मुकाबले में उन्होंने एडम वोग्स, पीटर नीविल और मिचेल स्टार्क को लगातार तीन गेंदों पर आउट कर पवेलियन वापिस भेज दिया। यह कारनामा करने वाले रंगना हेराथ दूसरे श्रीलंकाई गेंदबाज बन गए हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड नुवान जोएसा के नाम था। दूसरी पारी में हेराथ ने ग्यारह ओवर में 35 रन देकर चार विकेट हासिल किए। आज के दिन कुल 21 विकेट गिरे।

loksabha election banner

श्रीलंका टीम के 281 रनों के जवाब में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज केवल 106 रन ही बना सके। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए खबर लिखे जाने तक श्रीलंका टीम का स्कोर 40 ओवर में 172/7 है। श्रीलंका टीम ने ऑस्ट्रेलिया पर 347 रन की बढत बना ली है।

134 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी

मैच के 25वें ओवर में हेराथ ने वो कारनामा किया जो 134 साल बाद टेस्ट क्रिकेट में देखा गया था। हेराथ ने इस ओवर के चौथी, पांचवीं और छठी गेंद पर लगातार तीन विकेट लिए।उन्होंने पहले एडम वोग को करुणारत्ने के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद नेविल और फिर मिशेल स्टार्क को एलबीडबल्यू चलता कर हेराथ 1892 में जॉनी ब्रिग के बाद टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले केवल दूसरे खब्बू गेंदबाज बने। साथ ही टेस्ट में हैट्रिक लेने वाले भी रंगना हेराथ केवल दूसरे श्रीलंकाई क्रिकेटर हैं। उनसे पहले नुवान जोयसा ने 1990-00 में जिंबाब्वे के खिलाफ यह कारनामा किया था।

ऑस्ट्रेलिया का सबसे कम स्कोर का रिकॉर्ड

106 रनों पर ऑल आउट करने के साथ ही श्रीलंका ने टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया को सबसे कम स्कोर पर आउट करने का रिकॉर्ड बनाया है। साथ ही यह एशियाई धरती पर पिछले 12 सालों में ऑस्ट्रेलिया का सबसे कम स्कोर का रिकॉर्ड भी है। इससे पहले भारत के खिलाफ 2004 के ऐतिहासिक मुंबई टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम 93 रनों पर ऑल आउट हुई थी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.