Move to Jagran APP

भज्जी ने इनको दिया अपनी वापसी का श्रेय

हरभजन सिंह ने लंबे समय तक टीम इंडिया से बाहर रहने के बाद सभी प्रारूपों में वापसी कर ली। जिंबाब्वे दौरा खत्म होने के बाद भज्जी ने खुलासा किया है कि आखिर उनकी मेहनत के अलावा और किसको उनकी वापसी का श्रेय जाता है।

By ShivamEdited By: Published: Mon, 20 Jul 2015 06:34 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jul 2015 06:49 PM (IST)

नई दिल्ली। हरभजन सिंह ने लंबे समय तक टीम इंडिया से बाहर रहने के बाद सभी प्रारूपों में वापसी कर ली। जिंबाब्वे दौरा खत्म होने के बाद भज्जी ने खुलासा किया है कि आखिर उनकी मेहनत के अलावा और किसको उनकी वापसी का श्रेय जाता है।

loksabha election banner

भज्जी के मुताबिक टीम इंडिया के डायरेक्टर रवि शास्त्री और टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने उनको दोबारा टीम में शामिल करने की इच्छा प्रकट की थी। इन दोनों ने ही भज्जी को अहसास दिलाया था कि उनका करियर अभी खत्म नहीं हुआ है। भज्जी ने कहा, 'जब मैं ड्रेसिंग रूम में पहुंचा तो वहां सारे नए चेहरे थे। ये जानकर काफी अच्छा लगा कि इतने नए चेहरों के बीच अब भी मैं टीम में शामिल हूं। ड्रेसिंग रूम में विराट ने हमारी टीम को संबोधित किया और उस दौरान उन्होंने मेरा जिक्र किया। विराट ने कहा, 'हमें आपकी जरूरत थी कि आप आकर 20 विकेट लेने में हमारी मदद करें। हम चाहते हैं कि इस सीजन में आप हमारे साथ रहें और टेस्ट मैचों में जीतने में हमारी मदद करें क्योंकि यही हमारा लक्ष्य है कि हम हर टेस्ट जीतें। हम चाहते हैं कि आप बाकी गेंदबाजों की मदद करें और अपने अनुभव व हुनर से इन गेंदबाजों को विकेट लेने की कला सिखा सकें।''

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

भज्जी ने इसके अलावा रवि शास्त्री की भी तारीफ की। भज्जी ने कहा, 'रवि भाई ने भी काफी शब्द कहे जिससे मेरा मनोबल बढ़ा। मुझे अहसास हुआ कि अब भी मेरी जरूरत है। इसके बाद मैं बिल्कुल वैसा हो गया जैसा कि दो साल पहले हुआ करता था।' भज्जी ने कहा कि वो अपनी गेंदबाजी से संतुष्ट हैं। उनके मुताबिक वो अब टीम में अपनी जगह को लेकर चिंतित नहीं हैं, बस फिट रहकर हर दिन खुलकर जीना चाहते हैं, इसका लुत्फ उठाते हुए शुक्रगुजार रहना चाहते हैं उन चीजों का जो आज उनके पास हैं। भज्जी ने कहा, 'मुझे नहीं पता कि अगले पांच सालों में क्या होने वाला है। मैं उस तरह की सोच से काफी आगे आ गया हूं। अब मेरे पास जो कुछ है, उसका मैं शुक्रगुजार हूं।'

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.